पटरी पर लौट रही जिंदगी, अनलॉक 2.0 के लिए तैयार टेक स्टार्टअप

Edited By vasudha,Updated: 28 Jun, 2020 02:15 PM

tech startup ready for unlock 2 point 0

कोरोना वायरस के संक्रमण में हो रही बढोतरी के बावजूद अनलॉक 1.0 के दौरान देश में देश में धीरे-धीरे लेकिन मजबूती से नई सामान्य स्थिति लौट रही है और अनलॉक 2.0 के लिए तैयार हो रहे हैं। ऐसे में कई तकनीकी स्टाटर्अप भी नए तकनीकी इनोवेशंस तैयार और शुरुआत कर...

बिजनेस डेस्क: कोरोना वायरस के संक्रमण में हो रही बढोतरी के बावजूद अनलॉक 1.0 के दौरान देश में देश में धीरे-धीरे लेकिन मजबूती से नई सामान्य स्थिति लौट रही है और अनलॉक 2.0 के लिए तैयार हो रहे हैं। ऐसे में कई तकनीकी स्टाटर्अप भी नए तकनीकी इनोवेशंस तैयार और शुरुआत कर रहे हैं जो इस वायरस के संक्रमण को सीमित करने में मदद कर सकते हैं। अनलॉक 2.0 की तैयारी के बीच कुछ टेक स्टाटर्अप अनोखे समाधान पेश कर रहे हैं जिनमें कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सॉल्यूशंस, इनडोर एयर प्यूरीफिकेशन और टेक पावडर् पाकिर्ंग सॉल्यूशंस का संयोजन है। मैग्नेटो क्लीनटेक ने एयर सैंनिटाइजेशन सॉल्युशन पेश किया है ताकि हवा से कोविड-19 का संचार न हो सके। 

 

मैग्नेटो का एडवांस सेंट्रल एयर क्लीनर कोविड-19 के प्रसार को रोकने में मदद करता है। कंपनी का कहना है कि हवा के शुद्धिकरण के मानकों को बनाए रखने के लिए अत्याधुनिक मैग्नेटो सेंट्रल एयर क्लीनर का एक अत्याधुनिक संस्करण लॉन्च किया गया है। यह फिल्टरलेस मैग्निटेक एयर प्यूरीफिकेशन (एफएमएपी) और अल्ट्रावायलेट (यूवीजीआई) तकनीक से सह-संचालित है। ट्रैप एंड किल प्रोसेस पर आधारित यह एयर फिल्ट्रेशन सिस्टम एंटी-माइक्रोबियल यूवी-सी किरणों को जोड़ती है जो हवा में होने वाले वायरस और संक्रमणों को 90 फीसदी से अधिक नष्ट कर उन्हें बढ़ने से रोकते हैं और घर के अंदर हवा को स्वच्छ बनाते हैं।

 

गुड़गांव के स्टाटर्अप स्टैक्यू ने कोविड-19 के खिलाफ बेहतर प्रतिक्रिया की सुविधा पेश करने के लिए एक रेंज की घोषणा की है। ब्रांड अपने स्वामित्व वाले वीडियो एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म जार्विस का लाभ उठाता है, जो कोविड-19 के खतरों को पहचानने, ट्रेस करने, और उन्हें सीमित करने के उद्देश्य से उपयोग के लिए उपलब्ध कराया गया है। कोविड-19 के बाद की नई सामान्य स्थिति में वीडियो एनालिटिक्स सभी अनुपालन और दिशानिर्देशों की निगरानी का एकमात्र तरीका है। इसमें कोविड-19 की पहचान, सस्पेक्ट ट्रैसिंग, पीपीई मॉनिटरिंग, सिक्योरिटी, सेफ्टी और हाइजिन एनालिटक्स और पीपल एनालिटिक्स शामिल हैं। 

 

स्मार्ट पार्किंग स्टार्ट-अप ने मॉल के लिए एक तकनीकी-संचालित सोशल डिस्टेंसिंग समाधान पेश किया है। नए लॉन्च किए गए समाधानों का उद्देश्य मॉल फिर से खोलने के लिए तैयारी करने और अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करना है। यह ऐप मॉलकर्मियों को ग्राहकों के साथ-साथ ट्रैक और शरीर का तापमान स्कैन करने में सक्षम करेगा। यह ऐप ग्राहकों को एक दुकान में प्रवेश करने या बाहर निकलने से पहले क्यूआर कोड स्कैन करने में सक्षम करेगा, जो प्रत्येक दुकान में फुटफॉल की संख्या पर रियलटाइम निगरानी में मदद करेगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!