10 दिन में तीसरी बार विमान में तकनीकी खराबी, दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा Indigo का प्लेन

Edited By Supreet Kaur,Updated: 11 Dec, 2019 03:03 PM

technical defect in hyderabad indigo aircraft had to return to delhi airport

विमानन कंपनी इंडिगो के विमान में एक बार फिर तकनीकी खराबी देखने को मिली। यह 10 दिनों में तीसरी घटना है जब विमान को वापिस एयरपोर्ट पर लौटना पड़ा। खबरों के मुताबिक .....

नई दिल्लीः विमानन कंपनी इंडिगो के विमान में एक बार फिर तकनीकी खराबी देखने को मिली। यह 10 दिनों में तीसरी घटना है जब विमान को वापिस एयरपोर्ट पर लौटना पड़ा। खबरों के मुताबिक दिल्ली से हैदराबाद जा रहे इंडिगो यात्री विमान ए 320 (6 ई-552) के उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही पायलट को खतरे की कुछ सूचना मिली, जिसके बाद सावधानी और यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर इस यात्री विमान को वापिस दिल्ली एयरपोर्ट लौटाया गया।
PunjabKesari
जांच के लिए लाया गया दिल्ली एयरपोर्ट
जानकारी के मुताबिक इस दौरान पायलट ने तय नियमों का पालन किया। इंडिगो एयरलाइंस ने बयान जारी कर कहा है कि उड़ान भरने के बाद विमान को दिल्ली जांच के लिए लाया गया था। इस दौरान विमान में बैठे यात्री कुछ देर के लिए तो डर गए, लेकिन जब उन्हें समझ आया तो सब सामान्य हो गया।
PunjabKesari
पहले भी ऐसे मामले आ चुके हैं सामने
बता दें कि इंडिगो एयरबस ए320 नियो विमान को उड़ान के दौरान समस्या आने के बाद 5 दिसंबर को मुंबई में सुरक्षित उतार लिया गया। बताया गया कि फ्लाइट नंबर 6E-236 नाम से नियो विमान बेंगलुरु के लिए सुबह 9 बजकर 38 मिनट पर उड़ा था। 13,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ान के दौरान प्लेन में लगे पीडब्ल्यू इंजन के पुराने वर्जन में जोर से कंपन होने लगा, जिसके बाद पायलट्स ने मुंबई लौटने का फैसला किया। 2 दिसंबर को भी ऐसे ही एक मामले में इंडिगो नियो फ्लाइट को उतारना पड़ा था। चेन्नै से उड़ी उस फ्लाइट के इंजन में भी वाइब्रेशन की समस्या सामने आई थी।
PunjabKesari
डीजीसीए ने दिए इंजन बदलने का निर्देश
नागर विमानन महानिदेशलय (डीजीसीए) ने इंडिगो नियो विमानों से उस इंजन को 31 जनवरी 2020 तक हटाने को कहा है। उसके बाद इस इंजन के साथ किसी भी विमान को उड़ान भरने की इजाजत नहीं होगी। इसका मतलब है कि इंडिगो को 110 विमानों में इंजन बदलने होंगे। 31 जनवरी तक विमानों को मोडिफाई करने के लिए इंडिगो एयरबस और पीडब्ल्यू की मदद ले रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!