कारोबारियों की दिवाली रही फीकी, नहीं चला किसी डिस्काउंट ऑफर का जादू

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Oct, 2017 01:21 PM

the businessmen of diwali  fakki  did not run the magic of a discount offer

स्लोडाउन, ऑनलाइन शॉपिंग और GST का सीधा असर दिवाली पर रिटेल सेक्टर की सेल पर पड़ा है। कारोबारियों के मुताबिक इस साल दिवाली पर सेल बीते साल की तुलना में 30 फीसदी तक कम हुई है। कस्टमर के पास ई-कॉमर्स कंपनियों के डिस्काउंट ऑफर, कैश की कमी और ज्यादा...

नई दिल्लईः स्लोडाउन, ऑनलाइन शॉपिंग और GST का सीधा असर दिवाली पर रिटेल सेक्टर की सेल पर पड़ा है। कारोबारियों के मुताबिक इस साल दिवाली पर सेल बीते साल की तुलना में 30 फीसदी तक कम हुई है। कस्टमर के पास ई-कॉमर्स कंपनियों के डिस्काउंट ऑफर, कैश की कमी और ज्यादा टैक्स रेट की सीधा असर सेल पर पड़ा। कारोबारियों के मुताबिक इस साल कस्टमर बाजारों में खरीदारी के लिए कम आएं हैं। कस्टमर के पास कैश की कमी और ई-कॉमर्स कंपनियों के डिस्काउंट सेल ऑफर्स का निगेटिव असर कारोबार पर सबसे ज्यादा पड़ा। इस बार सेल पिछली दिवाली की तुलना में 30 फीसदी तक कम रही है। ट्रेडर्स को अपने स्टॉक को लेकर चिंता हो रही है क्योंकि उनका फेस्टिवल के लिए खरीदा गया स्टॉक 50 फीसदी तक बचा हुआ है।

रिटेल में कन्ज्यूमर ड्यूरेबल, एफएमसीजी प्रोडक्ट, इलेक्ट्रॉनिक्स, किचन ऐप्लायंस और एक्सेसरी, लगेज, घड़ियां, गिफ्ट आइटम, मिठाई, ड्राई फ्रूट्स, होम डेकोर, लाइट और फिटिंग्स, घड़ियां, रेडीमेड गारमेंट्स, डेकोरेशन आइटम, फर्निशिंग और फैबिरक की सेल पर सबसे ज्यादा असर पड़ा। कुछ प्रोडक्ट पर 28 फीसदी जीएसटी से कस्टमर और ट्रेडर्स दोनों परेशान रहे क्योंकि कोई भी प्रोडक्ट की कीमत का वन थर्ड से ज्यादा टैक्स देने को तैयार नहीं था। ई-कॉमर्स पोर्टल के हैवी डिस्काउंट ऑफर और बिग बिलियन सेल ने ऑफलाइन बिजनेस को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। 
 

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