अमरीकी डालर के मुकाबले चीनी मुद्रा में भारी गिरावट

Edited By ,Updated: 12 Nov, 2015 03:28 PM

the sharp fall in the chinese currency against the us dollar

अमरीकी डालर के मुकाबले चीन की मुद्रा यूआन में आज लगातार आठवें कारोबारी दिन में गिरावट दर्ज की गई और यह एक महीने के निम्न स्तर पर आ गया.....

बीजिंग: अमरीकी डालर के मुकाबले चीन की मुद्रा यूआन में आज लगातार आठवें कारोबारी दिन में गिरावट दर्ज की गई और यह एक महीने के निम्न स्तर पर आ गया। यह गिरावट एेसे समय दर्ज की गई है जब अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष चीनी मुद्रा को विशेष आहरण अधिकार (एसडीआर) में शामिल करने के बारे में निर्णय करने वाला है। चाइना फोरेन एक्सचेंज ट्रेडिंग सिस्टम के अनुसार यूआन आज 0.14 प्रतिशत कमजोर हुआ। चीन के हाजिर विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में यूआन को केंद्रीय बैंक की आेर से घोषित संदर्भ दर से 2.0 प्रतिशत बढऩे-घटने की छूट दी जाती है।  

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार विश्लेषकों ने यूआन की विनिमय दर में गिरावट के लिए अमरीकी डालर के मजबूत होने तथा यूआन को एसडीआर में शामिल करने के आईएमएफ द्वारा आने वाले दिनों में किए जाने वाले निर्णय को जिम्मेदार ठहराया है। आईएमएफ नें यूआन को एसडीआर में शामिल करने के बारे में इस महीने निर्णय कर सकता है। जेपी मोर्गन के अर्थशास्त्री झु हैबिन नें कहा कि यूआन को एसडीआर में शामिल किए जाने की संभावना है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!