PF को लेकर है कोई समस्‍या, तो हर महीने की 10 तारीख को होगा समाधान

Edited By Supreet Kaur,Updated: 21 Aug, 2018 02:06 PM

there is a problem with the pf the solution will be on the 10th of every month

अगर आपको प्रोविडेंट फंड (पीएफ) से जुड़ी कोई दिक्‍कत है तो यह खबर आपके लिए बेहद काम की साबित हो सकती है। अब कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन (ईपीएफओ) के सभी फील्‍ड ऑफिस हर महीने की 10 तारीख को ''निधि आपके निकट कार्यक्रम'' आयोजित कर मेंबर्स की शिकायतों का...

बिजनेस डेस्कः अगर आपको प्रोविडेंट फंड (पीएफ) से जुड़ी कोई दिक्‍कत है तो यह खबर आपके लिए बेहद काम की साबित हो सकती है। अब कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन (ईपीएफओ) के सभी फील्‍ड ऑफिस हर महीने की 10 तारीख को 'निधि आपके निकट कार्यक्रम' आयोजित कर मेंबर्स की शिकायतों का समाधान करेंगे। ऐसे में आप संबंधित ईपीएफओ ऑफिस जाकर अपनी शिकायत या समस्‍या का समाधान करा सकते हैं।

नहीं जाना पड़ेगा EPFO ऑफिस
संगठन के सेंट्रल पीएफ कमिश्‍नर सुनील बर्थवाल की ओर जारी किए सर्कुलर में कहा गया है कि 'निधि आपके निकट कार्यक्रम' प्रत्‍येक फील्‍ड ऑफिस में हर महीने की 10 तारीख को आयोजित किया जाना चाहिए। अगर महीने की 10 तारीख को छुट्टी पड़ती है कार्यक्रम अगले कार्य दिवस पर आयोजित किया जाना चाहिए। साथ ही यह भी कहा गया है कि 'निधि आपके निकट कार्यक्रम' ईपीएफओ ऑफिस के बाहर भी आयोजित किए जाने चाहिए। ऐसी सार्वजनिक जगहों पर जहां ईपीएफओ मेंबर्स और पेंशनर्स की संख्‍या काफी अधिक है और ईपीएफओ को काफी दूर स्थिति इलाकों में कार्यक्रम आयोजित किया जाना चाहिए। इससे ईपीएफओ मेंबर्स और पेंशनर्स को अपनी समास्‍यों के समाधान के लिए ईपीएफओ के ऑफिस नहीं जाना होगा।

PunjabKesari

25 तारीख तक होना चाहिए समाधान 
सर्कुलर में कहा गया है कि अगर किसी मेंबर की शिकायत का समाधान कार्यक्रम के दौरान उसी दिन नहीं हो पाता है तो मेंबर की अप्‍लीकेशन या रेप्रजेंटेंशन को ब्रांच ऑफिसर को मार्क किया जाना चाहिए और ऑफिसर इनचार्ज को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि माह की 25 तारीख को मेंबर या स्‍टेक होल्‍डर की शिकायत का निस्‍तारण हो जाए।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!