देश में नहीं है कैश की कमी, सभी ATM कर रहे हैं कामः सरकार

Edited By jyoti choudhary,Updated: 21 May, 2018 05:14 PM

there is no cash in the country all the atms are working

पिछले दिनों कई राज्यों में कैश की किल्लत के बाद सरकार ने कहा है कि फिलहाल बाजार में नकदी की कोई कमी नहीं है। सभी बैंकों के ए.टी.एम. भी बेहतर तरीके से काम कर रहे हैं। आर्थिक मामलों के सचिव एस सी गर्ग ने शुक्रवार को यह बात कही।

नई दिल्लीः पिछले दिनों कई राज्यों में कैश की किल्लत के बाद सरकार ने कहा है कि फिलहाल बाजार में नकदी की कोई कमी नहीं है। सभी बैंकों के ए.टी.एम. भी बेहतर तरीके से काम कर रहे हैं। आर्थिक मामलों के सचिव एस सी गर्ग ने शुक्रवार को यह बात कही। गर्ग ने कहा कि देश में हर जगह जरूरी नकदी है. कहीं से भी इसमें कमी होने की रिपोर्ट नहीं है।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने पांच-छह राज्यों में नकदी की कमी महसूस की गई थी। इस कमी को दूर करने के लिए सरकार और रिजर्व बैंक ने कई कदम उठाए थे। गर्ग ने कहा, ‘वास्तविता यह है कि पिछले कुछ दिनों से बाजार में चलन में मुद्रा में शुद्ध रूप से वृद्धि दिख रही है।'

राजकोषीय घाटे के संदर्भ में उन्होंने कहा कि स्थितियां ठीक हैं। वृद्धि के मानदंड काफी मजबूत हैं। वृहत आर्थिक मानदंड भी मजबूत बने हुए हैं मुद्रास्फीति दायरे में है। इसीलिए वृहत आर्थिक मोर्चे पर अर्थव्यवस्था अच्छा कर रही है और हमने आर्थिक वृद्धि के अनुमान में कमी आने या राजकोषीय घाटे में वृद्धि को लेकर कोई अनुमान नहीं जताया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!