RBI के रेपो रेट बढ़ाते ही इन बड़े बैंकों ने महंगा कर दिया लोन

Edited By jyoti choudhary,Updated: 06 Aug, 2022 02:20 PM

these big banks made loans expensive as soon as rbi increased

आरबीआई के रेपो रेट बढ़ाने के अगले ही बाजार पर इसका असर दिखने लगा है। आरबीआई ने शुक्रवार को रेपो रेट 4.9 अंकों से बढ़ाकर 5.4 अंक कर दिया था। उसके अगले ही दिन देश के निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने लोन पर ब्याज दरों को

बिजनेस डेस्कः आरबीआई के रेपो रेट बढ़ाने के अगले ही बाजार पर इसका असर दिखने लगा है। आरबीआई ने शुक्रवार को रेपो रेट 4.9 अंकों से बढ़ाकर 5.4 अंक कर दिया था। उसके अगले ही दिन देश के निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने लोन पर ब्याज दरों को बढ़ाने का फैसला ले लिया है। आईसीआईसीआई बैंक के अलावा पंजाब नेशनल बैंक ने भी कर्ज की दर बढाने की घोषणा की है। 

आईसीआईसीआई बैंक ने एक नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि बैंक ने अपना एक्सटर्नल बेंचमार्क लेंडिंग रेट (IEBLR) में इजाफा करते हुए इसे रेपो रेट के अनुरुप कर दिया है। बैंक ने कहा कि आईबीएलआर को बढ़ाकर 9.10% कर दिया गया है। नई दरों को पांच अगस्त से लागू किया जाना है। 

वहीं सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने भी रेपो रेट बढ़ने के बाद ब्याज दरों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। बता दें की इबीएलआर रेट वह दर है जिससे कम दर पर बैंक किसी भी तरह का लोन नहीं देते हैं। 

पंबाज नेशनल बैंक ने एक्सटर्नल बेंचमार्क, रेपो लिंक्उ लेंडिंग रेट को बढ़ाकर 7.9% कर दिया है। पीएनबी ने अपनी नियामक फाइलिंग के दौरान जानकारी दी है कि उसने अपने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट को .50% बढ़ाकर इसे 7.90% प्रतिशत कर दिया है। पीएनबी ने नई दरों को आठ अगस्त से लागू करने की जानकारी दी है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!