इस बैंक ने बंद की 51 ब्रांच, 30 नवंबर के बाद काम नहीं करेगी चेकबुक

Edited By jyoti choudhary,Updated: 03 Oct, 2018 05:53 PM

this bank will not work after the closed branch of 51 branches checkbook

सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने अपने खर्च में कमी लाने के उपायों के तहत महाराष्‍ट्र में अपनी 51 शाखाओं को बंद करने की घोषणा की है।

बिजनेस डेस्कः सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने अपने खर्च में कमी लाने के उपायों के तहत महाराष्‍ट्र में अपनी 51 शाखाओं को बंद करने की घोषणा की है। पुणे स्थित मुख्यालय के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ये सारी शाखाएं शहरी क्षेत्रों में हैं, जिन्हें बंद करने के लिए चिह्नित किया गया है। इन शाखाओं को अलाभकारी घोषित किया गया है।

PunjabKesariरद्द हुए IFSC कोड
पहचान न बताने की शर्त पर बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन 51 शाखाओं को बंद करके उनका विलय पास की शाखाओं में कर दिया गया है। सार्वजनिक क्षेत्र के किसी बैंक द्वारा महाराष्ट्र में उठाया गया यह पहला कदम है। बीओएम की देशभर में 1,900 शाखाएं हैं। 

PunjabKesariअब ग्राहक क्या करेंगे
बंद हुई शाखाओं के आईएफएससी कोड और एमआईसीआर कोड रद्द कर दिए गए हैं और सभी बचत, चालू व अन्य खाते विलय की गई शाखाओं में स्थानांतरित कर दिए गए हैं। इसका मतलब साफ है कि अब ग्राहकों का खाता दूसरी ब्रांच में शिफ्ट हो जाएगा। 

PunjabKesari30 नवंबर के बाद काम नहीं करेगी चेकबुक
बैंक ऑफ महाराष्ट्र की बंद की गईं शाखाओं के सभी ग्राहकों को पहले जारी किए गए चेकबुक 30 नवंबर तक वापस जमा करने व नई शाखा के आईएफसीएस/एमआईसीआर कोड के साथ भुगतान उपकरण प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है। बैंक ऑफ म‍हाराष्‍ट्र ने कहा है कि पुराने IFSC/MICR कोड 31 दिसंबर से हमेशा के लिए अमान्‍य हो जाएंगे, इसलिए ग्राहक अपने सभी बैंकिंग लेन-देन नए IFSC/MICR कोड के जरिए करें।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!