देशभर में 10 लाख सस्ते घरों के निर्माण में मदद देगी यह कंपनी, बनाई 13,500 करोड़ का फंड

Edited By jyoti choudhary,Updated: 24 Jan, 2022 01:22 PM

this company will help in the construction of 10 lakh affordable houses

एचडीएफसी लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी एचडीएफसी कैपिटल ने सस्ते घरों के वित्तपोषण के लिए 1.88 अरब डॉलर या 13,500 करोड़ रुपए के तीसरे कोष को शुरुआती रूप से पूरा कर लिया है। एचडीएफसी कैपिटल ने एक बयान में कहा कि उसका लक्ष्य नवोन्मेषी...

नई दिल्लीः एचडीएफसी लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी एचडीएफसी कैपिटल ने सस्ते घरों के वित्तपोषण के लिए 1.88 अरब डॉलर या 13,500 करोड़ रुपए के तीसरे कोष को शुरुआती रूप से पूरा कर लिया है। एचडीएफसी कैपिटल ने एक बयान में कहा कि उसका लक्ष्य नवोन्मेषी वित्तपोषण, साझेदारियों और प्रौद्योगिकी के समागम से भारत में दस लाख किफायती मकानों के निर्माण के लिए वित्तपोषण उपलब्ध कराने का है। 

कंपनी इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए अग्रणी वैश्विक निवेशकों के साथ सक्रियता से विचार-विमर्श कर रही है ताकि भारत में सस्ते घरों के निर्माण में निवेश के लिए अतिरिक्त धन जुटाया जा सके। एचडीएफसी कैपिटल अफॉर्डेबल रीयल एस्टेट फंड-3 (एच-केयर-3) भारत में घरों के निर्माण में निवेश के लिहाज से सबसे बड़े कोषों में से है। इस कोष को शुरुआती रूप से पूरा करने के लिए निवेशकों ने 1.22 अरब डॉलर तक की प्रतिबद्धता जताई है। कोष के संभावित पुनर्निवेश के साथ यह कोष कुल 1.88 अरब डॉलर का बैठता है। 

एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख ने कहा, एडीआईए जैसे बड़े वैश्विक निवेशकों के सहयोग से तथा अग्रणी डेवलपर्स के साथ साझेदारी में यह मंच और अधिक भारतीयों को अपना घर दिलाने के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!