यह है flipkart के कुछ आइटमस, जिन पर अब नहीं मि‍लेगा रिफंड

Edited By ,Updated: 21 Apr, 2017 01:17 PM

this is some items of flipkart whose return policy is tough

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लि‍पकार्ट ने अपने प्‍लेटफॉर्म पर बि‍कने वाले कई पॉपुलर आइटम के लि‍ए रि‍टर्न पॉलि‍सी को सख्‍त कर दि‍या है।..

नई दि‍ल्‍लीः  ई-कॉमर्स कंपनी फ्लि‍पकार्ट ने अपने प्‍लेटफॉर्म पर बि‍कने वाले कई पॉपुलर आइटम के लि‍ए रि‍टर्न पॉलि‍सी को सख्‍त कर दि‍या है। इस कदम से कंपनी और वेंडर्स दोनों को अपने ऑपरेशनल कॉस्‍ट में कमी करने में मदद मि‍लेगी। फ्लि‍पकार्ट ने अपनी वेबसाइट पर रि‍टर्न पॉलि‍सी की जानकारी दी है।

इन प्रोडक्‍ट्स पर नहीं मि‍लेगा रिफंड
-  मोबाइल एसेसरीज (Accessories)
- पर्सनल केयर अप्‍लायंसेज
-  कम्प्‍यूटर और कैमरा एसेसरीज
- ऑफि‍स इक्‍युप्‍मेंट और गेम्‍स एंड स्‍मार्ट वि‍यरेबल

यह है कंपनी की रि‍टर्न पॉलि‍सी
फ्लि‍पकार्ट के स्‍पोक्‍सपर्सन ने कहा कि कंपनी की ओर से कस्‍टमर फ्रेंडली रिफंड पॉलि‍सी दी जा रही है। कस्टमर्स मौजूदा 1800 कैटेगरीज में से 1150 प्रोडक्‍ट कैटेगरीज पर सेल्‍फ सर्वि‍स ऑप्‍शन के जरि‍ए रिफंड्स के लि‍ए एप्लिकेशन दे सकते हैं । यह फ्लि‍पकार्ट पर मौजूद सभी कैटेगरीज का करीब दो-ति‍हाई है। फ्लि‍पकार्ट डेली बेसि‍स पर करीब 25,000 रिफंड्स को प्रॉसेस कर रही है। इसमें से 60% मामले ऐसे हैं जहां कस्‍टमर्स को पैसे वापस आने के लि‍ए इंतजार नहीं करना पड़ता है क्‍योंकि‍ वह तुरंत प्रॉसेस हो जाते हैं।

अगर डि‍लि‍वरी के 10 दि‍न के भी डीफेक्‍ट मि‍लता है तो बि‍ना कि‍सी एडि‍शनल कॉस्‍ट के समान मॉडल का रि‍प्‍लेसमेंट कि‍या जाएगा।  अगर प्रोडक्‍ट स्‍टॉक में नहीं है या उसे बंद कर दि‍या गया है तो केवल उन्हीं मामलों में प्रोडक्‍ट या पार्ट का रिफंड सेलर की ओर से दि‍या जाएगा। स्‍मार्टफोन में अगर कोई दि‍क्‍कत आती है तो पहले ट्रबलशूट के जरि‍ए मदद की जाएगी। वहीं, 30 दि‍न की एक्‍सचेंज विंडो चुनिंदा कैटेगरीज जैसे क्‍लोदिंग, फुटवेयर, आईवि‍यर और फैशन एसेसरीज के लि‍ए है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!