रद्दी कपड़े से मिनटों में बनाई रस्सी, इस लोकल 'जुगाड़' के मुरीद हुए आनंद महिंद्रा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 04 Mar, 2019 03:10 PM

this local  jugaad  was a murid and anand mahindra

उद्योगपति आनंद महिंद्रा ट्विटर पर बेहद सक्रिय रहते हैं और अपनी पोस्ट की खासियत के कारण अक्सर चर्चा में रहते हैं। उन्हें ट्विटर पर अलग तरह के काम करने वालों की खुले दिल से तारीफ भी करते हुए देखा जा सकता है।

बिजनेस डेस्कः उद्योगपति आनंद महिंद्रा ट्विटर पर बेहद सक्रिय रहते हैं और अपनी पोस्ट की खासियत के कारण अक्सर चर्चा में रहते हैं। उन्हें ट्विटर पर अलग तरह के काम करने वालों की खुले दिल से तारीफ भी करते हुए देखा जा सकता है। हाल ही में उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें दो युवकों द्वारा एक हाथ से चलाई जा रही मशीन के जरिए कमाई करते हुए दिखाया गया है। यह छोटी सी मशीन उनकी बाइक पर लगी है। इस जुगाड़ के महिंद्रा इतने मुरीद हो गए हैं कि उन्होंने इसकी जमकर तारीफ करते हुए कहा है कि देश में इस तरह के प्रयोगों की काफी जरूरत है। 

क्या करते हैं ये युवक 
महिंद्रा ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें दो युवकों ने बाइक पर एक लोकल मशीन बांध रखी है जिसमें एक कपड़े (साड़ी) को फंसा कर उससे कुछ ही मिनटों में एक मजबूत रस्सी तैयार कर दी। यह मशीन हाथ से चलाई जा रही है। 

PunjabKesari

महिंद्रा ने क्या कहा 
उन्होंने ट्वीट किया, 'मुझे यह वॉट्सऐप के जरिए मिला और मैं इससे बेहद प्रभावित हूं। वे रद्दी कपड़े से रस्सी बनाते दिख रहे हैं। बाइक पर रखी यह कौन सी डिवाइस है? पूरा काम बेहद उत्कृष्ट है। यह रिसाइकलिंग के महत्व को दिखाता है। अद्भुत भारत।' 

PunjabKesari

यह भी शेयर कर चुके हैं महिंद्रा 
महिंद्रा ने इससे पहले 'जख्मी जूतों के अस्पताल' का बैनर लगाकर जूतों की मरम्मत करने वाले एक व्यक्ति की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी। इतना ही नहीं, उन्होंने सड़क किनारे जूते मरम्मत करने वाले नरसी राम की जमकर तारीफ भी की थी और फिर उन्हें जूते मरम्मत करने के लिए एक नई जगह भी गिफ्ट की थी। 

PunjabKesari
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!