Toyota ने Fortuner सहित इन कारों की कीमतों में की भारी बढ़ोतरी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 04 Jul, 2022 11:19 AM

toyota fortuner innova prices july 2022 up to rs 1 14 l hike

सेमीकंडक्टर चिप संकट की कमी का हवाला देते हुए कार निर्माता कंपनियां अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी कर रही है। इस लिस्ट में टोयोटा किर्लोस्कर का नाम भी जुड़ गया है। टोयोटा ने जुलाई महीने में अपनी चुनिंदा कारों की कीमतों में इजाफा किया है। आइए जानते...

बिजनेस डेस्कः सेमीकंडक्टर चिप संकट की कमी का हवाला देते हुए कार निर्माता कंपनियां अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी कर रही है। इस लिस्ट में टोयोटा किर्लोस्कर का नाम भी जुड़ गया है। टोयोटा ने जुलाई महीने में अपनी चुनिंदा कारों की कीमतों में इजाफा किया है। आइए जानते हैं कि कंपनी ने अपनी किस कार के किस मॉडल की कीतनी कीमत बढ़ाई है।

टोयोटा ग्लैंजा
टोयोटा ग्लैंजा (Toyota Glanza) अपनी कंपनी की एक पॉपुलर हैचबैक कार है जिसके कीमतों में कंपनी ने 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। टोयोटा ग्लैंजा के बेस मॉडल की कीमत 6.39 लाख रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) थी लेकिन बढ़ोतरी होने के बाद आपको ये कार खरीदने के लिए 5.53 लाख रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) खर्च करने होंगे।

टोयोटा अर्बन क्रूजर
टोयोटा अर्बन क्रूजर (Urban Cruiser) एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसके टॉप मॉडल के अलावा कंपनी ने इसके सभी वेरिएंट की कीमत में 15 हजार रुपए की बढ़ोतरी की है। टोयोटा अर्बन क्रूजर के बेस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9,02,500 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) थी जो अब बढ़कर 9,17,500 रुपए हो गई है।

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा
टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Innova Crysta) अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग एमपीवी है। इस एमपीवी के डीजल इंजन वेरिएंट की कीमतों में कंपनी ने 1 से 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है लेकिन इसके पेट्रोल इंजन वेरिएंट की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर
टोयोटा फॉर्च्यूनर (Fortuner) अपनी कंपनी की एक प्रीमियम एसयूवी है जिसकी कीमतों में कंपनी ने सबसे ज्यादा बढ़ोतरी की है। इसके पेट्रोल इंजन वेरिएंट पर कंपनी ने 61 हजार रुपए की बढ़ोतरी की है लेकिन इसके डीजल वेरिएंट पर कंपनी 1.14 लाख रुपए तक की बढ़ोतरी की है।

टोयोटा द्वारा अपनी चुनिंदा कारों की कीमतों में की गई वृद्धि के चलते इन कारों की कीमत देश के अलग अलग राज्यों में अलग अलग हो सकती है इसलिए किसी भी कार को खरीदने से पहले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी टोयोटा डीलरशिप पर जाकर पूरी डिटेल जरूर ले लें।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!