कॉल ड्रॉप नियमों का पालन नहीं करने वाली कंपनियों पर जुर्माना लगाने की तैयारी: ट्राई

Edited By jyoti choudhary,Updated: 27 Jun, 2018 06:43 PM

trai close to slapping fine on telcos for call violations in mar quarter

दूरसंचार नियामक ट्राई ने कहा है कि वह मार्च तिमाही में कॉल ड्रॉप नियमों का पालन नहीं करने वाली दूरसंचार कंपनियों पर जुर्माने लगाने के अंतिम चरण में है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार (ट्राई) के चेयरमैन आर एस शर्मा ने यह जानकारी दी।

बिजनेस डेस्कः दूरसंचार नियामक ट्राई ने कहा है कि वह मार्च तिमाही में कॉल ड्रॉप नियमों का पालन नहीं करने वाली दूरसंचार कंपनियों पर जुर्माने लगाने के अंतिम चरण में है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार (ट्राई) के चेयरमैन आर एस शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, "जनवरी से मार्च की तिमाही के लिए, हम जुर्माना लगाने के अंतिम चरण में हैं।" 

उल्लेखनीय है कि दूरसंचार सेवाओं की उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए नए नियम एक अक्तूबर 2017 से लागू किए गए। नए नियम लागू होने के बाद से आकलन की दो तिमाहियां पूरी हो चुकी हैं। शर्मा ने कहा कि उल्लंघन करने वाली कंपनियों को कारण बताओ नोटिस पहले ही जारी किए जा चुके हैं और जवाब देने के लिए उन्हें 21 दिन का समय दिया गया है। हालांकि उन्होंने इन कंपनियों का नाम नहीं बताया। 

उन्होंने कहा कि यह आकलन ट्राई के नए सेवा गुणवत्ता मानकों के हिसाब से जनवरी-मार्च के दौरान नेटवर्क के प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!