TRAI ने दूरसंचार क्षेत्र की विभिन्न श्रेणियों के लिये अलग-अलग लाइसेंस पर मांगी उद्योग जगत की राय

Edited By rajesh kumar,Updated: 20 Aug, 2020 06:57 PM

trai seeks industry s views on unbundling specific layers of telecom

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने दूरसंचार क्षेत्र की विभिन्न श्रेणियों जैसे बुनियादी संरचना, नेटवर्क, सेवा आदि के लिये अलग अलग लाइसेंस व्यवस्था के बारे में बृहस्पतिवार को एक चर्चा पत्र जारी किया।

नई दिल्ली: भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने दूरसंचार क्षेत्र की विभिन्न श्रेणियों जैसे बुनियादी संरचना, नेटवर्क, सेवा आदि के लिये अलग अलग लाइसेंस व्यवस्था के बारे में बृहस्पतिवार को एक चर्चा पत्र जारी किया। ट्राई ने इसमें उद्योग जगत से उसकी राय पूछी है।

ट्राई ने उद्योग जगत से नेटवर्क के लिये अलग और सेवा डिलिवरी क्षेत्र को अलग करने और उनके लिये अलग लाइसेंस व्यवस्था को लेकर उनकी राय जाननी चाही है। ट्राई ने पूछा, ‘नयी व्यवस्था में नेटवर्क के स्तर में निवेश को बढ़ावा देने के लिये नेटवर्क के लाइसेंस पाने वाले को क्या प्रोत्साहन (उदाहरण के लिये: कम लाइसेंस शुल्क, कम स्पेक्ट्रम प्रयोग शुल्क आदि) दिये जा सकते हैं।’

नियामक ने यह भी पूछा है कि नेटवर्क स्तर के लाइसेंस और सेवा श्रेणी के क्षेत्र में अलग लाइसेंस में उनके लिये क्या संभावनाएं हैं। दूरसंचार विभाग ने दूरसंचार क्षेत्र के विभिन्न कार्यक्षेत्रों को अलग करने के बारे में मई 2019 में ट्राई को राय देने के लिये कहा था। ट्राई ने यह चर्चा पत्र इसी के मद्देनजर पेश किया है।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!