बैंक से परेशान होकर कारोबारी ने ट्विटर पर की वित्त मंत्री से शिकायत, लिया तुरंत ऐक्शन

Edited By jyoti choudhary,Updated: 14 Feb, 2020 12:55 PM

troubled with bank businessman complained to fm on twitter

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक छोटे कारोबारी की समस्या को समझते हुए तुरंत एक्शन लिया। दरअसल एक छोटे कारोबारी संजय पटेल ने बैंक से परेशान होकर वित्त मंत्री को ट्विटर पर टैग करते हुए मदद मांगी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लिखा था

बिजनेस डेस्कः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक छोटे कारोबारी की समस्या को समझते हुए तुरंत एक्शन लिया। दरअसल एक छोटे कारोबारी संजय पटेल ने बैंक से परेशान होकर वित्त मंत्री को ट्विटर पर टैग करते हुए मदद मांगी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लिखा था कि कारोबार को मुश्किल हालात से उबारने के लिए हमने अपनी निजी प्रॉपर्टी तक बेच दी। हमारी मदद कीजिए। हमारी फैक्ट्री की काफी वैल्यू है। इस पर वित्त मंत्री ने बिजनेसमैन को हुई परेशानी के लिए माफी मांगते हुए तुरंत मदद का भरोसा दिया।

PunjabKesari

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में नए बिजनेसमैन के लिए इन्वेस्टमेंट क्लीयरेंस सेल बनाने का ऐलान किया है। ये एक पोर्टल से काम करेगा। साथ ही, पीपीपी मॉडल 5 नए स्मार्ट सिटी का प्रस्ताव है। इसके जरिए उद्योग को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। इसके अलावा मोबाइल, इलेक्ट्रानिक उपकरणों के उत्पादन को बढ़ाने के लिए नई स्कीम आएगी।

PunjabKesari

क्या है मामला
एक बिजनेसमैन संजय पटेल ने गुरुवार (13 फरवरी) को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को ट्विटर पर टैग करते हुए लिखा कि सरकारी बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया उनके घर के कागजात नहीं दे रहा है, जबकि वह चार महीने पहले ही लोन का पेमेंट कर चुके हैं।

इस ट्वीट के जवाब में वित्त मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से जवाब देते हुए लिखा है कि ये जानने के बाद बहुत दुख हुआ। वित्त मंत्रालय इस बारे में आपसे बात करेगा।

PunjabKesari

आपको बता दें कि मोदी सरकार देश के छोटे कारोबारियों को बढ़ावा देने के लिए लगातार कदम उठा रही है। हाल में ईज ऑफ डूइंग बिजनस को लेकर कई फैसले लिए गए हैं। सरकार का कहना हैं कि इन कदमों से छोटी कंपनियों की लागत कम होगी। क्योंकि इसमें कंपनी की रजिस्ट्रेशन फीस, कंपनी शुरू करने के लिए पैसों की शर्तों को आसान बनाया गया है। बजट में एमएसएमई सेक्टर के लिए इनवॉइस फाइनैंसिंग सुविधा को बढ़ा दिया गया है।

संसद के बजट में वित्त मंत्री ने दावा किया है कि देश की इकोनॉमी में सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि सात ऐसे अच्छे संकेत साफ दिख रहे हैं जिससे यह कहा जा सकता है कि अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है। उन्होंने कहा कि सरकार इस बात का पूरा प्रयास कर रही है कि अर्थव्यवस्था के सभी इंजन सही रूप में काम करें। उन्होंने यह उम्मीद जताई कि नेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन से एफडीआई और बढ़ेगा। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!