ट्रंप ने कहा हुवावे को नहीं देंगे अमेरिका में घुसने की इजाजत, प्रतिबंधों के बावजूद कंपनी की आमदनी बढ़ी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 02 Aug, 2019 02:52 PM

trump has said that will not allow huawei to enter the us

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनकी सरकार चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी हुवावे को देश के भीतर आने नहीं देगी क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित है। ट्रंप ने एक सवाल का जवाब देते हुए संवाददाताओं से कहा कि हम हुवावे को देश में नहीं आने...

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनकी सरकार चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी हुवावे को देश के भीतर आने नहीं देगी क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित है। ट्रंप ने एक सवाल का जवाब देते हुए संवाददाताओं से कहा कि हम हुवावे को देश में नहीं आने देंगे। हमारा रुख इस बारे में नहीं बदला है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि हम उन मामलों में हुवावे के साथ कारोबार कर सकते हैं, जो सुरक्षा से नहीं जुड़े हैं, लेकिन कुछ भी राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा रहा तो हम हुवावे के साथ कारोबार नहीं करने वाले हैं।  इस बीच सांसद मार्को रुबियो और रॉन वाइडेन ने विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से अनुरोध किया है कि चीन की निगरानी प्रणाली का इस्तेमाल करने वाले देशों का भ्रमण करने से बचने को लेकर पर्यटन परामर्श जारी किया जाए।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि चीन स्मार्ट सिटी और सेफ सिटी के नाम पर निगरानी करने वाली प्रणालियां विभिन्न देशों को बेच रहा है। लोगों को इसके दुष्परिणाम के बारे में बताया जाना चाहिए।

PunjabKesari

अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद हुवावे की आमदनी बढ़ी
अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद चालू साल की पहली छमाही में हुवावे की आमदनी में इजाफा हुआ है। अमेरिका ने मई में कंपनी को सुरक्षा चिंताओं की वजह से अमेरिकी बाजार में काली सूची में डाल दिया था। चीन की प्रौद्योगिकी कंपनी को इस वजह से काफी दबाव झेलना पड़ रहा है।

यही नहीं अमेरिका दुनिया के विभिन्न देशों पर कंपनी के दूरसंचार उपकरणों की खरीद रोकने को लॉबिंग कर रहा है। कंपनी ने बताया कि चालू साल के पहले छह माह में उसका राजस्व 23.2 प्रतिशत बढ़कर 401.3 अरब युआन यानी 58.3 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। इस दौरान कंपनी का शुद्ध लाभ मार्जिन 8.7 प्रतिशत रहा।

हुवावे के चेयरमैल लियांग हुआ ने कहा कि अमेरिकी प्रतिबंधों की वजह से कुछ दिक्कतें आई हैं लेकिन कुल मिलाकर चीजें नियंत्रण में हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!