दो महीने बाद सुजुकी मोटर ने गुजरात संयंत्र में शुरू किया उत्पादन

Edited By jyoti choudhary,Updated: 25 May, 2020 12:25 PM

two months later suzuki motor started production at the gujarat plant

मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को कहा कि सुजुकी मोटर गुजरात ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण दो महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद फिर विनिर्माण शुरू कर दिया है।

नई दिल्लीः मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को कहा कि सुजुकी मोटर गुजरात ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण दो महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद फिर विनिर्माण शुरू कर दिया है। सुजुकी मोटर गुजरात (एसएमजी) एमएसआई के लिए ठेके पर कारों का निर्माण करती है। कंपनी को एसएमजी ने बताया है कि वह 25 मई से वाहनों का विनिर्माण फिर शुरू करेगी।

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि वह सख्ती से सभी सरकारी नियमों और दिशानिर्देशों का पालन करेगी। एसएमजी ने कोविड-19 महामारी के चलते 23 मार्च को हंसलपुर (गुजरात) संयंत्र में उत्पादन रोक दिया था। 

दो प्लांटों में पहले ही शुरू हो चुका है प्रोडक्शन
फिलहाल, इस प्लांट में प्रति वर्ष 5 लाख इकाइयों की स्थापित उत्पादन क्षमता है। इसमें खासकर बलेनो और कार का निर्माण किया जाता है। बता दें कि एमएसआई पहले ही मानेसर और गुरुग्राम में अपने दो प्लांटों में परिचालन शुरू कर चुका है। दोनों प्लांटों में हर साल 15.5 लाख यूनिट से अधिक उत्पादन की क्षमता है। 

गुरुग्राम प्लांट में एस-क्रॉस, विटारा ब्रेज़ा, इग्निस और सुपर कैरी लाइट कमर्शियल वाहन जैसे मॉडलों को रोल आउट किया जाता है। दूसरी ओर, मानेसर प्लांट अल्टो, स्विफ्ट, डिजायर, एस-प्रेसो, एर्टिगा और बलेनो जैसे मॉडल का उत्पादन करता है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!