कच्छ की खाड़ी में टकराये दो जहाज, नेविगेशनल एरर के कारण हुआ हादसा

Edited By Yaspal,Updated: 27 Nov, 2021 08:36 PM

two ships collided in the gulf of kutch

गुजरात में ओखा तट से लगभग 12 समुद्री मील दूर अरब सागर में दो मालवाहक पोतों के टकराने का मामला प्रकाश में आया है हालांकि अब तक इस घटना के चलते समुद्री जैव विविधता के द्दष्टिकोण से बेहद संवेदनशील इस इलाक़े में किसी तरह का रासायनिक प्रदूषण नहीं

बिजनेस डेस्कः गुजरात में ओखा तट से लगभग 12 समुद्री मील दूर अरब सागर में दो मालवाहक पोतों के टकराने का मामला प्रकाश में आया है हालांकि अब तक इस घटना के चलते समुद्री जैव विविधता के द्दष्टिकोण से बेहद संवेदनशील इस इलाक़े में किसी तरह का रासायनिक प्रदूषण नहीं हुआ है।

भारतीय तट रक्षक दल के सूत्रों ने आज बताया कि इन दो मालवाहक पोतों में से एक एमवी अटलांटिक ग्रेस हांगकांग से आ रहा था। क़रीब 183 मीटर लम्बे इस पोत में तेल/ रासायनिक पदार्थ लदा था। कल रात क़रीब साढ़े नौ बजे यह मार्शल द्वीप से आ रहे मालवाहक पोत एविएटर से टकरा गया जिसके चालक दल में फिलीपीनी मूल के 22 लोग थे।

अटलांटिक ग्रेस के चालक दल में भारतीय मूल के 21 लोग थे। इनमे से कोई हताहत नहीं हुआ। तट रक्षक दल के पोतों और हेलिकॉप्टर ने आज आस पास के इलाक़े का मुआयना किया और वह तेल अथवा अन्य रासायनिक प्रदूषण के चिन्ह नहीं मिले। हालांकि पूरे इलाक़े की निगरानी की जा रही है।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!