कोरोना संकट में सिर्फ 1 रुपया सैलरी लेंगे उदय कोटक, PM केयर्स फंड में देंगे 25 करोड़

Edited By jyoti choudhary,Updated: 10 Apr, 2020 11:52 AM

uday kotak to pay only 1 rupee salary in corona crisis pm cares will give

कोरोना वायरस से जंग में कोटक महिंद्रा बैंक के CEO उदय कोटक ने वित्त वर्ष 2020-21 में सैलरी नहीं लेने का फैसला किया है। उन्होंने कहा है कि वो पूरे एक साल केवल 1 रुपया ही वेतन के रूप में लेंगे।

बिजनेस डेस्कः कोरोना वायरस से जंग में कोटक महिंद्रा बैंक के CEO उदय कोटक ने वित्त वर्ष 2020-21 में सैलरी नहीं लेने का फैसला किया है। उन्होंने कहा है कि वो पूरे एक साल केवल 1 रुपया ही वेतन के रूप में लेंगे। पूरा देश इस वक्त कोरोना महामारी से जूझ रहा है। उदय कोटक के अलावा इस ग्रुप के टॉप लीडरशिप टीम ने भी अपनी सैलरी में 15 फीसदी तक कटौती करने का फैसला लिया है। कोटक महिंद्रा बैंक ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी है।

टॉप लीडरशिप ने लिया 15% की कटौती का निर्णय
बयान में कहा गया, 'कोटक महिंद्रा बैंक घोषणा कर रहा है कि ग्रुप के टॉप लीडरशिप टीम एकजुट होकर सहायतापूर्ण रूप से अपनी सैलरी में 15 फीसदी कटौती करने का फैसला लिया है। यह कटौती वित्त वर्ष 2021 के लिए होगी।' इस बयान में यह भी कहा गया कि उदय कोटक ने व्यक्तिगत तौर पर अपनी सैलरी के रूप में केवल 1 रुपया ही लेने का फैसला किया है।

PM केयर्स फंड में भी किया डोनेट
ग्रुप ने कोरोना वायरस की मौजूदा संकट में अन्य तरह की मदद और सुविधाएं मुहैया कराने के बारे में भी जानकारी दी है। कोटक महिंद्रा बैंक ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपए दान देने के बारे में भी जानकारी दी है। इस ग्रुप ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में भी 10 करोड़ रुपए जमा किया है। वहीं, उदय कोटक भी व्यक्तिगत रूप से इस फंड में 25 करोड़ रुपए डोनेट करेंगे।
   

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!