UIDAI ने आधार कार्ड को लेकर दी ये जरूरी जानकारी, ऐसे कराएं अपडेट

Edited By jyoti choudhary,Updated: 15 Jun, 2020 01:55 PM

uidai gave this important information about aadhar card

आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए देशभर में एक बार फिर 17,000 से अधिक आधार केंद्र को एक बार फिर से खोल दिया गया है। आधार कार्ड से संबंधित सभी काम करने वाली संस्था UIDAI ने बीते दिनों इस बारे में जानकारी दी है।

नई दिल्लीः आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए देशभर में एक बार फिर 17,000 से अधिक आधार केंद्र को एक बार फिर से खोल दिया गया है। आधार कार्ड से संबंधित सभी काम करने वाली संस्था UIDAI ने बीते दिनों इस बारे में जानकारी दी है। कोरोना वायरस के मद्देनजर देशभर में लॉकडाउन की वजह से इन केंद्रों को तत्काल रूप से बंद कर दिया गया था लेकिन अब इन सेंटर्स को एक बार फिर खोल दिया गया है।

PunjabKesariहाल ही में UIDAI ने ट्वीट कर इन सेंटर्स के खुलने के बारे में जानकारी दी। UIDAI ने कहा कि 12 जून तक बैंकों, पोस्ट ऑफिस, राज्य सरकार, BSNL और कॉमन सर्विस सेंटर्स (CSC) द्वारा संचालित 17 हजार से अधिक आधार केंद्र को खोल दिया गया है। स्थानीय स्थिति को देखते हुए और भी अधिक सेंटर्स को खोला जाएगा।

नजदीकी आधार केंद्र के बारे में ऐसे पता करें
इसके साथ ही UIDAI ने बताया कि अपने नजदीकी आधार केंद्र का पता प्राप्त करने के लिए आपको https://appointments.uidai.gov.in/easearch.aspx वेबसाइट पर जा सकते हैं।इस पोर्टल पर 'लोकेट ऐन इनरॉलमेंट सेंटर' पर जाकर अपने राज्य का नाम, पिन कोड या अपने लोकेलिटी, सिटी या डिस्ट्रिक्ट डालकर पता कर सकते हैं।

PunjabKesari31 अन्य आधार केंद्रों को भी खोला गया
इसके अतिरिक्त UIDAI द्वारा संचालित अन्य 31 केंद्रों को भी खोल दिया गया है। इनमें आगरा में संजय प्लेस, अहमदाबाद में अक्षरधाम मंदिर साहीबॉग, बेंगलुरु के सेक्टर 17ए में, चेन्नई के कोयम्बेदु, दमन में डाभेल चेक पोस्ट, दिल्ली में अक्षरधाम आदि को खोला गया है।

कौन-कौन सी सेवाएं मिलेंगी आधार सेवा केंद्रों पर
आधार केंद्र में नए आधार कार्ड के लिए अप्लाई या इनरॉल करने के अलावा, आप UIDAI डेटाबेस में नाम, अड्रेस, मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी, डेट ऑफ बर्थ, लिंग तथा बायोमेट्रिक डेटा (फिंगरप्रिंट और आइरिस) बदल सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!