विस्तारा की लंबी दूरी की अंतररष्ट्रीय उड़ानें अगले साल से

Edited By jyoti choudhary,Updated: 04 Nov, 2019 04:09 PM

vistara s long distance international flights from next year

टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस की संयुक्त उपक्रम वाली विमान सेवा कंपनी विस्तारा ने चालू वित्त वर्ष में अपने बेड़े और नेटवर्क का आकार दोगुना करने की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा है कि वह अगले साल से मध्यम और लंबी दूरी की अंतररष्ट्रीय उड़ानें शुरू करेगी।

नई दिल्लीः टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस की संयुक्त उपक्रम वाली विमान सेवा कंपनी विस्तारा ने चालू वित्त वर्ष में अपने बेड़े और नेटवर्क का आकार दोगुना करने की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा है कि वह अगले साल से मध्यम और लंबी दूरी की अंतररष्ट्रीय उड़ानें शुरू करेगी। 

विस्तारा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लसली थंग ने सोमवार को बताया कि चालू वित्त वर्ष के पहले सात महीने में कंपनी ने अपने नेटवर्क और बेड़े में तकरीबन 50 प्रतिशत की वृद्धि की है तथा अगले 5 महीने में इसमें और 50 प्रतिशत की वृद्धि की उसकी योजना है। नेटवर्क विस्तार जारी रखते हुए अगले साल से वह लंबी और मध्यम दूरी की अंतररष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू करेगी।

थंग ने कहा ‘‘नेटवर्क विस्तार इस समय हमारी शीर्ष प्राथमिकताओं में है। चालू वित्त वर्ष में अक्टूबर तक हम अपने नेटवकर् में 11 नए गंतव्यों को शामिल कर चुके हैं। हम घरेलू और अंतररष्ट्रीय नेटवर्क का विस्तार जारी रखेंगे। अगले साल हम मध्यम तथा लंबी दूरी की अंतररष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू करेंगे।'' चालू वित्त वर्ष के आरंभ में विस्तारा के पास 22 विमान थे जिनकी संख्या अब बढ़कर 35 पर पहुंच गई है तथा उसकी योजना मार्च 2020 तक इसे बढ़ाकर 42 करने की है। अभी उसके पास छब्बीस एयरबस ए320 और नौ बोइंग 737-800एनजी विमान हैं। 

एयरलाइन ने बताया कि उसके बेड़े में दिसंबर 2019 तक एयरबस के छह ए320 नियो विमान तथा जनवरी से मार्च 2020 के बीच एक बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर और एक एयरबस ए321 नियो विमान शामिल हो जाएंगे। मार्च 2019 में विस्तारा के नेटवर्क में 23 गंतव्य थे जिनकी संख्या इस समय बढ़कर 34 हो गई है। इस दौरान उसने अंतररष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू की जिनमें बैंकॉक, कोलंबो, दुबई और सिंगापुर की उड़ानें शामिल हैं। गत सात माह में उसकी उड़ानों की संख्या 800 से बढ़कर 1,400 प्रति सप्ताह पर पहुंच गई है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!