Vodafone Idea पर आंतरिक गणना के आधार पर है 21,533 करोड़ रुपए का AGR बकाया, ग्रुप CEO आए भारत

Edited By jyoti choudhary,Updated: 06 Mar, 2020 03:53 PM

vodafone idea completes self assessment of agr dues says owes 21 533 crore

वोडाफोन आइडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसके स्‍व-आंतरिक आकलन के आधार पर उसके ऊपर केवल 21,533 करोड़ रुपए का सांविधिक समायोजित सकल राजस्‍व (एजीआर) बकाया है। कंपनी ने बताया कि उसने बकाए की स्‍वआकलन गणना रिपोर्ट दूरसंचार विभाग को सौंप दी है।

नई दिल्लीः वोडाफोन आइडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसके स्‍व-आंतरिक आकलन के आधार पर उसके ऊपर केवल 21,533 करोड़ रुपए का सांविधिक समायोजित सकल राजस्‍व (एजीआर) बकाया है। कंपनी ने बताया कि उसने बकाए की स्‍वआकलन गणना रिपोर्ट दूरसंचार विभाग को सौंप दी है। सरकार के अनुमान के मुताबिक वोडाफोन आइडिया पर 53,000 करोड़ रुपए से अधिक का एजीआर बकाया है, इस लिहाज से कंपनी का यह बयान महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। कंपनी ने अभी तक दो किस्‍तों में सरकार को 3,500 करोड़ रुपए का भुगतान किया है।

वोडाफोन आइडिया द्वारा गणना की गई एजीआर की देनदारी सरकार के मूल्‍यांकन का केवल 41 प्रतिशत है। वोडाफोन ग्रुप सीईओ निक रीड इस समय भारत दौरे पर हैं और उन्‍होंने शुक्रवार को वोडाफोन आइडिया एमडी रविंदर टक्‍कर के साथ वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ मुलाकात की।

अभी उनकी बैठक दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ चल रही है। वह भारत में वोडाफोन आइडिया के काम करते रहने के विकल्‍पों को लेकर चर्चा कर रहे हैं। उल्‍लेखनीय है कि 17 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में समायोजित सकल राजस्‍व (एजीआर) पर अंतिम सुनवाई होनी है और उससे पहले निक रीड के इस भारत दौरे को महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!