वोक्सवैगन समूह भारत में स्कोडा ऑटो के साथ होगी मर्ज

Edited By Yaspal,Updated: 03 Apr, 2019 05:33 PM

volkswagen group will merge with skoda auto in india

बुधवार को जर्मन की प्रमुख ऑटो वोक्सवैगन ने  बड़ा फैसला लिया है। कंपनी का कहना है कि वह अपनी नई रणनीति के हिस्से के रूप में भारत में स्कोडा ऑटो का से नेतृत्व करेगी। वोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, वोक्सवैगन ग्रुप सेल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और...

नई दिल्ली: बुधवार को जर्मन की प्रमुख ऑटो वोक्सवैगन ने  बड़ा फैसला लिया है। कंपनी का कहना है कि वह अपनी नई रणनीति के हिस्से के रूप में भारत में स्कोडा ऑटो का से नेतृत्व करेगी। वोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, वोक्सवैगन ग्रुप सेल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और स्कोडा ऑटो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने अपने विलय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।


वोक्सवैगवन समूह का कहना है कि भारत में सभी यात्री कार संस्थाओं का विलय करने का इरादा रखती है।भारत, वोक्सवैगन समूह के लिए एक महत्वपूर्ण और आकर्षक विकास बाजार है। प्रस्तावित विलय के साथ, हम भारत की प्रतिस्पर्धी ऑटोमोटिव बाजार में वोक्सवैगन समूह की वास्तविक क्षमता को अनलॉक करने के लिए तीन कंपनियों की तकनीकी और प्रबंधकीय विशेषज्ञता को मिलाने का इरादा रखते हैं।

उन्होंने कहा कि एकीकरण से समन्वित और तेजी से निर्णय लेने और मौजूदा तालमेल का उपयोग करके दक्षता बढ़ेगी। इससे पहले पिछले साल जुलाई में वोक्सवैगन  ग्रुप ने देश में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए स्कोडा ऑटो के नेतृत्व में अपनी इंडिया 2.0 के लिए 8,000 करोड़ रुपये 1 बिलीयन यूरो  के निवेश की घोषणा की थी। जर्मन वाहन निर्माता ने कहा है कि वह 2020 तक अपना पहला उत्पाद स्थानीय सब-कॉम्पैक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित करेगा, जिसे भारतीय उपमहाद्वीप में ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप बनाया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!