वारबर्ग ने खरीदा भारती के DTH में हिस्सा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Dec, 2017 02:24 PM

warburg bought bharti  s stake in dth

निजी इक्विटी फर्म वारबर्ग पिनकस भारती एयरटेल के डायरेक्ट-टु-होम (डीटीएच) कारोबार में 20 फीसदी हिस्सेदारी खरीद रही है। एयरटेल की डीटीएच कंपनी में 20 फीसदी हिस्सेदारी अधिग्रहण के लिए दोनों कंपनियों ने एक समझौता किया है। यह सौदा करीब 35 करोड़ डॉलर में...

नई दिल्लीः निजी इक्विटी फर्म वारबर्ग पिनकस भारती एयरटेल के डायरेक्ट-टु-होम (डीटीएच) कारोबार में 20 फीसदी हिस्सेदारी खरीद रही है। एयरटेल की डीटीएच कंपनी में 20 फीसदी हिस्सेदारी अधिग्रहण के लिए दोनों कंपनियों ने एक समझौता किया है। यह सौदा करीब 35 करोड़ डॉलर में होगा। इनमें से 15 फीसदी हिस्सेदारी की बिक्री भारती एयरटेल द्वारा की जाएगी और शेष 5 फीसदी हिस्सेदारी भारती की अन्य इकाई द्वारा की जाएगी।

भारती टेलीमीडिया देश की सबसे बड़े डीटीएच सेवा में से एक एयरटेल डीटीएच का संचालन करती है और 30 सितंबर तक इसके ग्राहकों की संख्या करीब 1.4 करोड़ थी। सौदे के बाद 80 फीसदी हिस्सेदारी एयरटेल के पास बनी रहेगी। सौदे के तहत वारबर्ग पिनकस इंडिया के प्रबंध निदेशक विजय साहनी भारती टेलीमीडिया के बोर्ड में शामिल होंगे। भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्याधिकारी (भारत एवं दक्षिण एशिया) गोपाल ने कहा, 'बीते समय में वारबर्ग पिनकस के साथ एयरटेल की साझेदारी शानदार रही है और हम एक बार फिर उनके साथ जुडऩे को लेकर उत्साहित हैं।  

डीटीएच क्षेत्र में एयरटेल टीवी का अलग स्थान है और हम अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए प्रतिबद्घ हैं।' वारबर्ग पिनकस इंडिया के प्रबंध निदेशक और सह-प्रमुख विशाल महादेविया ने कहा, 'डिजिटल टीवी बाजार तेजी से विकास कर रहा है। हमारा मानना है कि एयरटेल डीटीएच इस विकास का लाभ उठाने के लिहाज से बेहतर स्थिति में है। हमें सुनील भारती मित्तल और भारती समूह के साथ काम करने में खुशी होगी।' इस साल की शुरुआत में वारबर्ग ने पीवीआर में 840 करोड़ रुपये में 14 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!