जल जीवन मिशन: हर घर जल योजना का ऐलान

Edited By jyoti choudhary,Updated: 05 Jul, 2019 12:18 PM

water will come from the tap in every home till 2024

बहीखाता 2019 पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, ''''हमारी सरकार ने पानी के लिए जलशक्ति मंत्रालय का गठन किया है। जल आपूर्ति के लक्ष्य को लागू किया जा रहा है, 1500 ब्लॉक की पहचान की गई है। इसके जरिए हर घर तक पानी पहुंचाया जाएगा।''''

बिजनेस डेस्क: वित्त मंत्री निर्मला सीतारणम ने कहा कि हर घर को स्वच्छ जल उपलब्ध कराने और जल संकट से निपटने के लिए गठित जल शक्ति मंत्रालय के तहत प्रत्येक घर को 2024 तक स्वच्छ और पर्याप्त जल उपलब्ध कराया जाएगा।  सीतारमण ने शुक्रवार को लोकसभा में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करते हुए यह दावा किया। 
PunjabKesari

सीतारमण ने कहा कि हर घर को स्वच्छ और पर्याप्त पेय जल उपलब्ध कराना सरकार का मूल मंत्र है और इस दिशा में अभियान के रूप काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मकसद से सरकार ने जल से जुड़े सभी मंत्रालयों को जोडकर जल शक्ति मंत्रालय बनाया है और यह मंत्रालय राज्य सरकारों के साथ मिलकर हर घर को पर्याप्त जल उपलब्ध कराने के मिशन के साथ काम करेगा। 
PunjabKesari
वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार का 2024 तक हर घर नल, हर घर जल का लक्ष्य है। इस्तेमाल किए गए पानी का प्रयोग खेती में होगा जलशक्ति मंत्रालय जल संसाधनों का प्रबंधन करेगा।उन्होंने कहा कि गांव में हर घर तक पानी पहुंचाया जाएगा। 
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!