हमें नहीं पता कैसे होगा RBI से मिले 1.76 लाख करोड़ का उपयोगः वित्त मंत्री

Edited By jyoti choudhary,Updated: 27 Aug, 2019 06:40 PM

we do not know how to use 1 76 lakh crores from rbi finance minister

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा केंद्र सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपए देने की घोषणा के एक दिन बाद ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वो इस रकम के इस्तेमाल होने के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकती हैं। सरकार इसके बारे में निर्णय लेकर के बाद में सूचना...

बिजनेस डेस्कः भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा केंद्र सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपए देने की घोषणा के एक दिन बाद ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वो इस रकम के इस्तेमाल होने के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकती हैं। सरकार इसके बारे में निर्णय लेकर के बाद में सूचना देगी। सीतारमण मंगलवार को राजधानी नई दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ययह बातें कहीं।

PunjabKesari

पत्रकारों से आगे उन्होंने कहा- बैठक में जीएसटी पर बातचीत हुई है, पर जीएसटी घटाना मेरे हाथ में नहीं है। जीएसटी दरों पर अंतिम फैसला जीएसटी काउंसिल ही लेगा। हमारी ऑटोमोबाइल क्षेत्र के लोगों से भी बात हुई है।

वित्त मंत्री यह भी बोलीं कि आरबीआई की कमेटी पर सवाल उठाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने इसी के साथ अपील की कि शीर्ष बैंक की छवि दागदार न बनाई जाए।

PunjabKesari

आरबीआई द्वारा सरकार को फंड ट्रांसफर पर कांग्रेस द्वारा सवाल उठाने पर वित्त मंत्री ने कहा- मुझे लगता है कि कम से कम कांग्रेस पार्टी को तो इस बारे में नहीं बोलना चाहिए। वित्त मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी जब भी चोरी या चोर का विषय उठाते हैं तो मुझे बस एक ही चीज याद आती है कि उनके इतना चोर-चोर चिल्लाने के बाद जनता उनको सबक सीखा चुकी है।

PunjabKesari

पूर्व कांग्रेस चीफ को लेकर सीतारमण की हालिया टिप्पणी तब आई, जब सोमवार को आरबीआई द्वारा 1.76 लाख करोड़ रुपए केंद्र को ट्रांसफर करने पर मुहर लगी। दरअसल, राहुल ने आरबीआई के इसी कदम पर सवालिया निशान लगाए और ट्वीट कर कहा- प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को बिल्कुल भी इस बात का अंदाजा नहीं है कि वह अपने द्वारा ही जनित आर्थिक तबाही से कैसे निपटेंगे।

राहुल ने इसी ट्वीट में आगे लिखा, आरबीआई से पैसे चुराना, आपके (सरकार) काम नहीं आएगा। यह उसी तरह है, जैसे आप किसी डिस्पेंसरी से बैंड-एड चुराते हैं और गोली के जख्म पर चिपका लेते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!