WhatsApp के को-फाउंडर ने फेसबुक को कहा अलविदा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 01 May, 2018 02:06 PM

whatsapp co founder leaving facebook

मैसेजिंग एप्प व्हाट्सऐप के सह-संस्थापक जेन कौम ने फेसबुक छोडऩे की घोषणा की है। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी दी। जेन का कहना है कि वह कुद को वक्त देना चाहते हैं इसलिए पद छोड़ रहे हैं।

सैन फ्रांसिस्कोः मैसेजिंग एप्प व्हाट्सऐप के सह-संस्थापक जेन कौम ने फेसबुक छोडऩे की घोषणा की है। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी दी। जेन का कहना है कि वह कुद को वक्त देना चाहते हैं इसलिए पद छोड़ रहे हैं। हालांकि अमेरिकी मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार पद छोड़ने की वजह फेसबुक-व्हाट्सऐप यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर उभरे मतभेद हो सकती है।

वक्त आ गया कि अागे बढ़ूं
उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'लगभग 10 साल पहले ब्रायन एक्टन के साथ मिलकर मैंने व्हाट्सऐप की शुरूआत की थी। कई अच्छे लोगों के साथ ये सफर काफी अच्छा रहा है लेकिन अब वक्त आ गया है कि मैं इससे आगे बढ़ूं।' ब्रायन ने पिछले साल ही फेसबुक छोड़ दिया था।  



उन्होंने आगे लिखा, मैं ऐसे समय में कंपनी छोड़ रहा हूं जब व्हाट्सऐप का इस्तेमाल लोग मेरी कल्पना से भी ज्यादा कर रहे हैं। आज व्हाट्सऐप की टीम पहले से ज्यादा मजबूत और सक्षम है। मैं कुछ वक्त टेक्नोलॉजी से दूर होकर बिताना चाहता हूं। इस दौरान में अपनी कार में सैर करूंगा और गेम खेलूंगा। मेरे इस सफर को शानदार बनाने के लिए शुक्रिया।'

जुकरबर्ग का जवाब
कॉम की इस पोस्ट का जवाब देते हुए फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि उन्हें जेन कौम की कमी खलेगी। दुनियाभर के लोगों को एक दूसरे से जोड़ने के लिए जो आपने किया और जो मुझे आपसे सीखने को मिला उसके लिए मैं आभारी हूं। डेटा एनक्रिप्शन जैसी वैल्यू वॉट्सऐप के लिए हमेशा महत्वपूर्ण रहेगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!