Wipro ने किया आस्ट्रेलिया की इस कंपनी को खरीदने का ऐलान, 857 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 02 Apr, 2021 12:17 PM

wipro announced purchase of this australian company

दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो (Wipro) ने गुरुवार को कहा कि वह 11.70 करोड़ डॉलर (करीब 857 करोड़ रुपए) में आस्ट्रेलिया स्थित साइबर सुरक्षा उपलब्ध कराने वाली कंपनी एम्पिओन (Ampion) का अधिग्रहण करेगी। विप्रो ने नियामकीय सूचना में कहा है कि एम्पिओन का...

बिजनेस डेस्कः दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो (Wipro) ने गुरुवार को कहा कि वह 11.70 करोड़ डॉलर (करीब 857 करोड़ रुपए) में आस्ट्रेलिया स्थित साइबर सुरक्षा उपलब्ध कराने वाली कंपनी एम्पिओन (Ampion) का अधिग्रहण करेगी। विप्रो ने नियामकीय सूचना में कहा है कि एम्पिओन का अधिग्रहण कंपनी के लिए साइबर सुरक्षा, परिचालन बढ़ाने और गुणवत्तापूर्ण इंजीनियरिंग सर्विस उपलब्ध कराने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम होगा। इससे कंपनी के आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड स्थित ग्राहकों और दूसरे पक्षों के साथ प्रतिबद्धता को और मजबूती मिलेगी।

कंपनी ने कहा है कि यह अधिग्रहण विभिन्न शतों के पूरा होने पर निर्भर करेगा। इसके लिए कई नियामकीय मंजूरियां भी लेनी होंगी और उम्मीद की जाती है कि यह 30 जून 2021 को समाप्त होने वाली तिमाही के अंत तक पूरा हो जाएगा। गौरतलब है कि एम्पिओन का मुख्यालय मेलबर्न में है। उसके सिडनी, ब्रिस्बेन और केनबरा में भी ऑफिस हैं।

हाल ही में विप्रो ने बैंकिंग और फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर कंसल्टेंसी फर्म कैपको (Capco) का 1.45 अरब डॉलर के निवेश से अधिग्रहण किया है। यह विप्रो द्वारा अब तक किया गया सबसे बड़ा अधिग्रहण है। कंपनी ने एक बयान में कहा था कि इस अधिग्रहण से बैंकिंग, फाइनेशियल सर्विसेस और इंश्योरेंस सेक्टर में कंपनी की आईटी सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर मजबूती और बढ़ेगी। इस अधिग्रहण से कंपनी को बड़े और अहम बीएफएसआई क्लायंट हासिल करने में मदद मिलेगी। कंसल्टेंसी कारोबार में कंपनी की पहचान को और मजबूती मिलेगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!