6 जुलाई से गूगल के दफ्तरों में शुरू होगा काम, वर्क फ्रॉम होम के लिए कर्मचारियों को देगा 75 हजार रुपए

Edited By jyoti choudhary,Updated: 27 May, 2020 05:12 PM

work will start in google offices from july 6

देश में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए 25 मार्च से लॉकडाउन किया गया है। इसके बाद से ही कई कंपनियों द्वारा वर्क फ्रॉम होम के जरिए अपने कर्मचारियों की सेवाएं ली जा रही है।

बिजनेस डेस्कः देश में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए 25 मार्च से लॉकडाउन किया गया है। इसके बाद से ही कई कंपनियों द्वारा वर्क फ्रॉम होम के जरिए अपने कर्मचारियों की सेवाएं ली जा रही है। अब गूगल की ओर से बयान सामने आया है जिसमें कहा गया है कि 6 जुलाई से अलग-अलग शहरों में मौजूद कंपनी के दफ्तरों को शुरु किया जाएगा। 

PunjabKesari

हालांकि कंपनी ने साफ किया है कि कर्मचारियों की कुल क्षमता के 10 फीसदी कर्मचारियों के साथ ही ऑफिसेस को शुरू किया जाएगा। अगर हालात ठीक रहते हैं तो सितंबर तक कर्मचारियों की क्षमता बढ़ाकर 30 फीसदी कर दी जाएगी।

PunjabKesari

हर कर्मचारी को मिलेगा इतना अलाउंस
गूगल ने मंगलवार को कहा कि वह अपने हर कर्मचारी को 1000 डॉलर (लगभग 75 हजार रुपए) का अलाउंस देगा या फिर उस देश के हिसाब से इतना पैसा दिया जाएगा। कंपनी ये राशि जरूरी उपकरणों और ऑफिस फर्नीचर पर आने वाले खर्च के लिए देगी। कंपनी का मानना है कि ज्यादातर कर्मचारियों को इस साल के बाकी बचे महीनों में भी वर्क फ्रॉम होम करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि कंपनी इस साल बहुत सीमित संख्या में कर्मचारियों को दफ्तर बुलाएगी। उनमें भी सिर्फ उन्हें बुलाया जाएगा जिनकी दफ्तर में बेहद जरूरत रहेगी। इन कर्मचारियों को भी सीमित संख्या में रोटेशन के आधार पर बुलाया जाएगा।

मार्च से वर्क फ्रॉम होम कर रहे कर्मचारी
गूगल और फेसबुक ने अपने कर्मचारियों को मार्च महीने की शुरुआत में ही घर से काम करने की अनुमति दे दी थी। कंपनी ने ये निर्णय सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर उठाए जा रहे सख्त कदमों के बाद लिया था।
  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!