1000 कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है Yahoo

Edited By ,Updated: 07 Jan, 2016 03:13 PM

yahoo may lay off 1 000 workers

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी याहू इंक अपने कार्यबल में 10 फीसदी कटौती करने की तैयारी कर रही है। इससे 1000 से अधिक कर्मचारियों की नौकरी जा ...

कैलिफोर्निया: प्रौद्योगिकी क्षेत्र की अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी याहू इंक अपने कार्यबल में 10 फीसदी कटौती करने की तैयारी कर रही है। इससे 1000 से अधिक कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है। अमेरिकी कारोबारी समाचार वेबसाइट बिजनेस इंसाइडर ने कहा है कि याहू अपने मीडिया कारोबार, यूरोपीय ऑपरेशन और तकनीकी समूह में छँटनी करने की तैयारी कर रही है। 
 
याहू की प्रवक्ता रेबेका न्यूफेल्ड ने कहा कि इस महीने के आखिर में कंपनी की चौथी तिमाही के जारी होने वाले आंकड़े से पहले हम अपनी सभी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करा देंगे।
 
ऐसा माना जा रहा है कि याहू के निवेशक स्टारबोर्ड वैल्यू एलपी द्वारा लिखे गए पत्र के बाद कंपनी पर छँटनी का दबाव बना है। उसने याहू को धमकी दी है कि अगर कंपनी के शेयर इसी तरह गिरते रहे तो वह बोर्ड में बदलाव करने की पहल करेगा। 
 

हालाँकि, याहू ने नवंबर में अपने कोर बिजनेस के पुनर्गठन के लिए प्रबंधन सलाह देने वाली कंपनी मैकिंजी को नियुक्त किया था। उल्लेखनीय है कि साटरबोर्ड की याहू में 0.75 प्रतिशत हिस्सेदारी है और वह वर्ष 2014 से व्यापक बदलाव के लिए याहू पर दबाव बना रहा है। उसका कहना है कि याहू अपनी एशियाई परिसंपत्ति को अलग करे तथा कोर बिजनेस की नीलामी करे।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!