लॉकडाउन के बाद फ्लाइट में सफर करने पर नहीं मिलेंगी आपको ये जरूरी सेवाएं

Edited By jyoti choudhary,Updated: 18 May, 2020 05:19 PM

you will not get these essential services after traveling in flight

कोरोना वायरस महामारी के चलते सरकार ने चौथा लॉकडाउन लगाया है। इस दौरान फ्लाइट सेवाएं शुरू करने की अनुमति नहीं दी गई लेकिन अब जब भी फ्लाइट सेवाएं शुरू होंगी आपको फ्लाइट के कई सर्विसेज नहीं मिलेंगी।

बिजनेस डेस्कः कोरोना वायरस महामारी के चलते सरकार ने चौथा लॉकडाउन लगाया है। इस दौरान फ्लाइट सेवाएं शुरू करने की अनुमति नहीं दी गई लेकिन अब जब भी फ्लाइट सेवाएं शुरू होंगी आपको फ्लाइट के कई सर्विसेज नहीं मिलेंगी। सर्विसेज नहीं मिलने का सबसे ज्यादा असर बिजनेस क्लास में सफर करने वालों पर पड़ेगा। उनकी सर्विस में 70 से 80 फीसदी की कटौती की जा सकती है। साथ ही हवाई जहाज के अंदर पायलट और एयर होस्टेस पीपीई किट पहने नजर आएंगे। एयर होस्टेस के लिए यह गाउन जैसा होगा।

PPE में दिखेगा पूरा केबिन क्रू
एयरलाइंस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि तमाम एयरलाइंस का कहना है कि जब तक सरकार की ओर से गाइडलाइंस की घोषणा नहीं कर दी जाती तब तक साफतौर पर एयरलाइंस कुछ नहीं बोलेंगी। यह सही है कि तैयारियां चल रही हैं। पायलट और एयर होस्टेस समेत फ्लाइट का तमाम क्रू पीपीई किट पहने नजर आ सकता है।

नहीं मिलेंगी ये सुविधाएं 
बिजनेस और फर्स्ट क्लास के यात्रियों को फ्लाइट में बैठने से उतरने तक एयर होस्टेस कम-से-कम 16 बार सर्विस देती थीं। अब इसमें कटौती करके तीन से चार बार तक ही सीमित कर दिया जाएगा।

  • पहले बिजनेस क्लास के यात्री के आते ही उन्हें वेलकम ड्रिंक, मेन्यू कार्ड, मैग्जीन, न्यूजपेपर, हॉट टॉवल, बीच-बीच में चाय-कॉफी और कई तरह की वीआईपी सर्विस दी जाती थी।
  • यात्री हैंड बैगेज न ले जाएं और उसे चेकइन कराएं इस पर जोर दिया जाएगा।फ्लाइट के अंदर यात्री एक-दूसरे के सामान और हवाई जहाज को इधर-उधर अधिक टच न करें।
  • हवाई जहाज में एंट्री करते वक्त भी वेलकम शायद कोई न करे।
  • दिल्ली एयरपोर्ट के टी-3 पर यह कोशिश की जा रही है कि बिना लगेज वाले यात्रियों के लिए एक अलग से कॉरिडोर बना दिया जाए। यह एक तरह से एक्सप्रेस-वे के रूप में काम करेगा। टी-3 पर यात्री के एंट्री करने के बाद यात्री इस कॉरिडोर से गुजरते हुए सीधे फ्लाइट तक पहुंच सकेंगे।
     

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!