भूपी राणा गैंग का मुख्य शूटर अंकित बरवाला से गिरफ्तार

Edited By Ajay Chandigarh,Updated: 03 Dec, 2022 09:19 PM

5 cartridges including 32 bore pistol also recovered

पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (ए.जी.टी.एफ.) ने बरवाला (हरियाणा) से भूपी राणा गैंग के एक मुख्य शूटर को गिरफ्तार कर लिया। डी.जी.पी. गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान अंकित राणा के तौर पर हुई है, जो जीरकपुर और पंचकूला के...

चंडीगढ़,(रमनजीत सिंह): पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (ए.जी.टी.एफ.) ने बरवाला (हरियाणा) से भूपी राणा गैंग के एक मुख्य शूटर को गिरफ्तार कर लिया। डी.जी.पी. गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान अंकित राणा के तौर पर हुई है, जो जीरकपुर और पंचकूला के इलाकों में फिरौती का रैकेट चला रहा था। पुलिस ने आरोपी से 32 बोर का एक पिस्तौल और 5 कारतूस भी बरामद किए हैं। यह कार्रवाई ढकोली से लारैंस बिश्नोई गैंग के मैंबर बंटी की हुई गिरफ्तारी से एक दिन बाद ही हुई है और उससे जुड़ी हुई है।

 


डी.जी.पी. यादव ने बताया कि ए.जी.टी.एफ. ने जिला पुलिस एस.ए.एस. नगर के साथ सांझे ऑप्रेशन के दौरान गैंगस्टर अंकित राणा को 32 बोर के पिस्तौल और 5 कारतूसों समेत गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि अंकित जुलाई 2022 में हुए बलटाना एनकाऊंटर केस में वांछित था। जिक्रयोग्य है कि बलटाना ऑप्रेशन के दौरान भूपी राणा गैंग के 3 गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया गया था, जबकि जवाबी गोलीबारी में एक गैंगस्टर जख्मी हो गया था और इस कार्रवाई में पंजाब पुलिस के 2 अधिकारी भी जख्मी हुए थे।

 


अंकित को थाना जीरकपुर में आई.पी.सी. की धारा 353, 186, 307 और 34 और हथियार एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत तारीख 17-07-2022 को दर्ज की गई एफ.आई.आर. नंबर 340 के अधीन गिरफ्तार किया गया है।

 

 


जीरकपुर और पंचकूला के होटलों व कारोबारियों से करता था वसूली
डी.जी.पी. ने बताया कि अंकित राणा हरियाणा और पंजाब राज्यों में दर्ज हुए इरादातन कत्ल, हथियार एक्ट और जबरन वसूली आदि के कई आपराधिक मामलों में भी वांछित था। उन्होंने बताया कि वह जीरकपुर के 15 होटलों और पंचकूला के 10 होटलों के अलावा इस क्षेत्र के अन्य नामी कारोबारियों से भी पैसे वसूलने में शामिल था। पुलिस की तरफ से उसकी अन्य आपराधिक गतिविधियों में भागीदारी के बारे पता लगाने के लिए गहराई से जांच की जा रही है।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!