रेप की घटना ने देश को झकझोर दिया : अभय

Edited By Priyanka rana,Updated: 04 Dec, 2019 11:29 AM

abhay chautala

इनैलो नेता अभय चौटाला ने कहा है कि हैदराबाद में रेप के बाद 27 साल की पशु चिकित्सक की जलाकर हत्या करने की घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया है

चंडीगढ़(बंसल) : इनैलो नेता अभय चौटाला ने कहा है कि हैदराबाद में रेप के बाद 27 साल की पशु चिकित्सक की जलाकर हत्या करने की घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया है और निर्भया केस की याद दिला दी है। देश में आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन हो रहे हैं। 

हरियाणा में भी महिलाओं के साथ दिन-प्रतिदिन अपराधों में बढ़ौतरी हो रही है। इनैलो नेता ने कहा कि साइबर सिटी गुरुग्राम में भी क्राइम दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। विधानसभा सत्र के पटल पर महिलाओं पर बढ़ती हिंसा बारे अभय सिंह चौटाला ने संगठन सरकार को चेताया था। आंकड़े प्रस्तुत करते हुए बताया था कि जनवरी से अक्तूबर तक 1396 बलात्कार, 152 गैंगरेप, लगभग तीन हजार अपहरण और 15443 महिलाओं विरुद्ध अपराध मामले दर्ज किए गए थे। 

दिन में तीन हत्याएं, 24 छेड़छाड़ और दो बलात्कार के मामले होना आम बात है जिसमें गुरुग्राम सबसे ऊपर है। अफसोस है कि जिन 10 राज्यों ने महिलाओं के लिए इमरजैंसी हैल्पलाइन 112 शुरू की है उनमें नौ राज्य भाजपा शासित हैं जिसमें हरियाणा भी शामिल है।

90 लाख का बजट ऊंट के मुंह में जीरा :
संगठन की सरकार पहली कलम से मंत्रियों के भत्ते बढ़ा सकती है परंतु महिलाओं विरुद्ध बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए हरियाणा महिला आयोग को महज 90 लाख रुपए का बजट उपलब्ध करवाया है, जो ‘ऊंट के मुंह में जीरा’ है। 

सी.एम. के अलावा 11 कैबिनेट मंत्रियों के भत्ते जोड़ें तो कुल राशि लगभग एक करोड़ 15 लाख रुपए बनती है जो आयोग के बजट से 20 फीसदी ज्यादा है। सरकार को मंत्रियों और विधायकों को खुश रखने की चिंता है, महिलाओं की रक्षा के लिए नीयत और नीति नहीं है। गुरुग्राम में मेघालय की नाबालिक लड़की के साथ गैंगरेप हुआ। नौकरी का झांसा देकर चार दिन तक लगातार दरिंदे रेप करते रहे।

अपराध करने वालों को दिलवाएं सख्त सजा :
गठबंधन सरकार को महिलाओं पर बढ़ती हिंसा बारे ध्यान देकर अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने का प्रयत्न करे क्योंकि अभी बलात्कार एवं अत्याचार करने वालों के मन में सरकार का कोई डर व भय नहीं है। गृह मंत्री बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं कि कानून व्यवस्था चुटकियों में ही चुस्त-दुरुस्त कर ली जाएगी परंतु भाजपा की कथनी और करनी में दिन-रात का फर्क है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!