एयरपोर्ट पर डोमैस्टिक लाऊंज बंद करने के नोटिफिकेशन पर 14 तक लगाई स्टे

Edited By Priyanka rana,Updated: 10 Aug, 2019 01:52 PM

airport

सिटको ने जिला अदालत में चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के खिलाफ चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड में घरेलू लाउंज सुविधा को बंद करने को लेकर सिविल सूट दायर किया हुआ है।

चंडीगढ़(संदीप) : सिटको ने जिला अदालत में चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के खिलाफ चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड में घरेलू लाउंज सुविधा को बंद करने को लेकर सिविल सूट दायर किया हुआ है। केस की सुनवाई के दौरान अदालत ने चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को केस में जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया था। 

नोटिस के तहत अपना जवाब दायर करते हुए दोनों ने अदालत में कहा कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट मोहाली के अधिकार क्षेत्र में आता है। इसलिए इस केस को सुनने का अधिकार इस अदालत में नहीं आ सकता है। वहीं अदालत ने अब चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा सिटको को घरेलू लाउंज को बंद करने को लेकर जारी किए गए नोटीफिकेशन पर 14 अगस्त तक स्टे लगा दिया है। अब मामले की अगली सुनवाई 14 अगस्त को होगी।

चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड व सिटको के बीच बैठक में हुई थी सहमति : 
सिटको ने अदालत में याचिका दायर की थी कि सिटको चंडीगढ़ प्रशासन का एक सेवा उद्योग है। पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट ने 2 सितंबर, 2016 को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को चंडीगढ़ इंटनैशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए लाउंज की स्थापना के लिए सिटको के साथ संपर्क करने के निर्देश दिए। 

इसके बाद चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड और सिटको के बीच बैठक में सहमति हुई थी कि सिटको चंडीगढ़ इंटनैशनल एयरपोर्ट पर कार्यकारी लाउंज के संचालन के लिए आगे आएगा और इस प्रकार इंटरनैशनल टर्मिनल और डोमैस्टिक टर्मिनल पर कार्यकारी लाउंज चलाने के लिए चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर जगह आवंटित की गई। आवंटित क्षेत्रों के लिए कमिर्शयल रेट लाइसैंस फीस के रूप में वसूल किए गए।

बंद कर दिया था इंटरनैशनल लाऊंज :
सिटको ने शुरू में सितंबर, 2016 में पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए एक अस्थाई इंटरनैशनल लाउंज की स्थापना की, जबकि डोमैस्टिक लाउंज के लिए जगह दिसंबर, 2016 में सिटको द्वारा ली गई थी और लाइसैंस को छह महीने तक की अवधि के लिए बढ़ाया गया था। सिटको ने वहां पर दोनों इंटरनैशनल और डोमैस्टिक लाउंज 55 लाख लगाकर तैयार किए थे। 

याचिका के अनुसार एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उस समय कहा था कि यहां से काफी उड़ानें अंतरराष्ट्रीय लैवल की होंगी, लेकिन उस समय दो से तीन अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें ही इस टर्मिनल से संचालित हो रही थी। इस वजह से लाउंज में कमाई बहुत कम हो रही थी और इंटरनैशनल टर्मिनल पर खर्चा ज्यादा था। 

जिस कारण सिटको ने इसे बंद कर दिया, लेकिन एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसके बाद डोमैस्टिक लाउंज को बंद करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया था। इसके बाद  सिटको की तरफ से इसके खिलाफ जिला अदालत में सिविल सूट दायर किया गया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!