पंजाब सरकार ने घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के 31 दिसम्बर, 2021 तक के बकाया बिजली बिल माफ किए

Edited By Ajay Chandigarh,Updated: 04 Aug, 2022 10:22 PM

all election promises made by the government will be fulfilled

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा राज्य के लोगों के साथ किए वायदे को पूरा करते हुए पंजाब सरकार की तरफ से घरेलू श्रेणी के सभी उपभोक्ताओं के 31 दिसम्बर, 2021 तक के बकाया खड़े बिजली बिल माफ कर दिए हैं। इस संबंधी पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड...

चंडीगढ़,(रमनजीत): मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा राज्य के लोगों के साथ किए वायदे को पूरा करते हुए पंजाब सरकार की तरफ से घरेलू श्रेणी के सभी उपभोक्ताओं के 31 दिसम्बर, 2021 तक के बकाया खड़े बिजली बिल माफ कर दिए हैं। इस संबंधी पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पी.एस.पी.सी.एल.) द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 

 


डिफाल्टर घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने संबंधी बताते हुए पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से राज्य के सभी घरेलू बिजली उपभोक्ताओं, जिनकी तरफ से 30 जून, 2022 तक, 31 दिसम्बर, 2021 तक के बकाया खड़े बिजली बिलों की अदायगी नहीं की गई है, के बिल माफ कर दिए गए हैं। 

 


कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जो बिजली कनैक्शन काटे गए हैं और जिनको बहाल करना संभव नहीं है, आवेदक की विनती पर पी.एस.पी.सी.एल. द्वारा दोबारा जोड़ दिए जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि नए घरेलू बिजली कनैक्शन के लिए जो खर्चे बिजली उपभोक्ताओं द्वारा अदा किए जाने हैं, की अदायगी भी पंजाब सरकार की तरफ से पी.एस.पी.सी.एल. को की जाएगी। 

 


अन्य सभी उपभोक्ता जैसे सरकारी अस्पताल/सरकारी डिस्पैंसरियां, धार्मिक संस्थाएं, सरकारी खेल संस्थाएं, सैनिक रैस्ट हाऊस, सरकारी सहायता प्राप्त शैक्षिक संस्थाएं और अटैचड होस्टल आदि इस माफी स्कीम के घेरे में नहीं आएंगे। ई.टी.ओ. ने बताया कि पंजाब सरकार पहले ही राज्य के सभी योग्य निवासियों को 300 यूनिट प्रति महीना मुफ्त बिजली दे रही है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार किए सभी चुनावी वायदे पूरे करेगी और जनहित में काम करती रहेगी। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!