अमन मर्डर केस : तरसेम की गिरफ्तारी न होने से भड़के परिजन, लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Apr, 2018 09:22 AM

aman murder case

सैक्टर-25 में चाकू से गोदकर अमन नामक युवक की हत्या के मामले में आरोपी तरसेम की गिरफ्तारी न होने से गुस्साए लोगों ने रविवार सुबह सैक्टर-25/38 के चौक पर जाम लगा दिया।

चंडीगढ़(सुशील) : सैक्टर-25 में चाकू से गोदकर अमन नामक युवक की हत्या के मामले में आरोपी तरसेम की गिरफ्तारी न होने से गुस्साए लोगों ने रविवार सुबह सैक्टर-25/38 के चौक पर जाम लगा दिया। चौक पर चारों तरफ पत्थर और ईंटें रखकर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। लोगों ने कहा कि तरसेम को चंडीगढ़ पुलिस बचा रही है, जबकि तरसेम ने ही अमन की हत्या करवाई है। हत्या के समय तरसेम घटनास्थल पर मौजूद भी था। 

 

जाम की सूचना मिलते ही डी.एस.पी. रामगोपाल, सैक्टर-11 थाना प्रभारी लखबीर सिंह, थाना पुलिस और रिजर्व फोर्स मौके पर पहुंची। लोगों ने कहा कि चंडीगढ़ पुलिस ने तरसेम से रुपए ले रखे हैं इसलिए उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है। तरसेम की सैक्टर-24 चौकी इंचार्ज के साथ सैटिंग है इसलिए पुलिस उसे केस से बाहर निकालने में लगी हुई है। इस पर डी.एस.पी. रामगोपाल ने लोगों से कहा कि पुलिस जांच कर रही है। 

 

जो भी हत्या में शामिल है, उसे बख्शा नहीं जाएगा। इस बीच, प्रदर्शन करने वाले युवकों ने नगर निगम की गाड़ी पर पत्थर भी मारे। पत्थर मारते देख पुलिसकर्मी युवकों की तरफ दौड़े और पथराव करने वाले युवकों को समझाने लगे। पुलिस अमन के परिजनों को सैक्टर-24 चौकी में ले गई। यहां उन्हें तरसेम की हत्या के मामले में भूमिका को लेकर जांच करने का आश्वासन दिया। करीब एक घंटे बाद लोगों ने जाम खोला। सैक्टर-25 निवासी अमन की हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू पुलिस ने बरामद कर लिया है। 

 

पुलिस ने पकड़े गए आरोपी सोमी को रविवार को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के सामने पेश कर उसका तीन दिन का पुलिस रिमांड मांगा। पुलिस ने दलील दी कि सोमी से पता करना है कि हत्या में कौन-कौन लोग शामिल है। आरोपियों ने हत्या की वारदात को क्यों अंजाम दिया है। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट ने सोमी को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। सूत्रों से पता चला है कि जिस समय अमन की हत्या की गई, उस समय तरसेम के मोबाइल की लोकेशन कहीं और की आ रही है।

 

चौकी इंचार्ज को देखकर लोग भड़के :
सैक्टर-25/38 चौक पर जाम लगाकर बैठे लोगों के बीच सैक्टर-24 चौकी इंचार्ज रोहताश यादव पहुंचे तो लोग भड़क गए और तेज नारेबाजी करने लगे। लोगों ने आरोप लगाया कि कालोनी का माहौल चौकी इंचार्ज की वजह से बिगड़ा हुआ है। जाम लगाने वाले युवक और महिलाएं चौकी इंचार्ज की तरफ बढऩे लगे तो सब इंस्पैक्टर बलबीर कांडा तुरंत चौकी इंचार्ज को साइड में ले गए। उन्होंने चौकी इंचार्ज को तुरंत चौकी में भेज दिया, ताकि माहौल खराब न हो जाए। 

 

एम्बुलैंस की भी रोकी राह :
सैक्टर-25/38 चौक पर जाम लगाने वालों ने एम्बुलैंस को भी नहीं जाने दिया। डड्डूमाजरा से एम्बुलैंस सैक्टर-25/38 चौक की तरफ जा रही थी लेकिन जाम लगाने वालों ने एम्बुलैंस को वापस जाने के लिए कहा। 

 

एम्बुलैंस चालक ने कहा कि वह मरीज लेने जा रहा है लेकिन उसकी एक न सुनी और कहा कि पत्थर मारकर शीशे तोड़ दिए जाएंगे। इसके बाद एम्बुलैंस चालक वापस मुड़ गया। इसके अलावा सैक्टर-37 की तरफ से एम्बुलैंस 108 भी आ रही थी लेकिन उसे भी वापस भेज दिया गया। नगर निगम की कूड़ा फैंकने वाली गाड़ी जाने लगी तो एक युवक ने उस पर पथराव कर दिया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!