बिजली की लाइन में फाल्ट ठीक करते युवक को लगा करंट,मौत, जे.ई. पर लगाया लापरवाही का आरोप

Edited By Ajay Chandigarh,Updated: 10 Aug, 2022 08:47 PM

angry family created a ruckus at mubarikpur police post

मुबारिकपुर रोड पर बिजली फॉल्ट ठीक करते 26 वर्षीय युवक की मौत हो गई। वहीं गुस्साए परिजनों ने पावरकॉम बिजली ग्रिड मुबारिकपुर के जे.ई. पर लपरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि काम करते समय कंपनी द्वारा सुरक्षा उपकरण उपलब्ध न करवाने से यह हादसा हुआ।...

डेराबस्सी,(गुरप्रीत):मुबारिकपुर रोड पर बिजली फॉल्ट ठीक करते 26 वर्षीय युवक की मौत हो गई। वहीं गुस्साए परिजनों ने पावरकॉम बिजली ग्रिड मुबारिकपुर के जे.ई. पर लपरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि काम करते समय कंपनी द्वारा सुरक्षा उपकरण उपलब्ध न करवाने से यह हादसा हुआ। पीड़ित परिवार ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की और मुबारिकपुर पुलिस चौकी में हंगामा किया। अस्पताल में मृतक के साथी ने बताया कि मनदीप सुबह लाइन में फाल्ट ठीक करने चढ़ा था। इससे पहले जे.ई. दलविंदर सिंह ने लाइन बंद होने की जानकारी दी थी। मनदीप ने जैसे ही तारों को छुआ तो उसे करंट लग गया। जिसके बाद इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक के साथ काम करने वालों का आरोप है कि जिस कंपनी के लिए वह बिजली बोर्ड में ठेके पर काम करते हैं, वह कोई सुरक्षा उपकरण मुहैया नहीं करवाती। मृतक के परिजनों ने बताया कि मंदीप अपनी 4 बहनों का इकलौता भाई था। उसके बड़े भाई की पहले ही मौत हो चुकी है। 

 


क्या कहना है जे.ई का
बिजली बोर्ड के जे.ई. तलविंदर सिंह का कहना है कि यह हादसा उनकी गलती से नहीं हुआ। लाइन बंद होने के बाद कर्मचारी चैकिंग करके ही काम शुरू करता है। कभी-कभी बंद लाइन में रिवर्स करंट आ जाता है। सुरक्षा उपकरण ठेकेदार की कंपनी को उपलब्ध करवाने होते हैं। वहीं कंपनी के सुपरवाइजर शेर सिंह ने कहा कि कर्मचारियों को ट्रेनिंग के साथ-साथ सभी उपकरण मुहैया करवाते हैं। हादसे के पीछे उनकी कंपनी की कोई लापरवाही नहीं है। वहीं चौकी इंजार्च कुलवंत सिंह मुबारिकपुर ने कहा कि मृतक के परिवार का बयान दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!