कुलवंत सिंह के आजाद ग्रुप के कार्यालय पर हमला, की गई तोडफ़ोड़

Edited By AJIT DHANKHAR,Updated: 24 Jan, 2021 10:34 PM

attack under the cover of farmers  flags

पूर्व मेयर ने प्रैस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस-अकाली दल पर लगाए हमले के आरोप

मोहाली, (नियामियां): शिरोमणी अकाली दल में से बर्खास्त किए गए मोहाली नगर निगम के पूर्व मेयर कुलवंत सिंह के आजाद ग्रुप के दफ़्तर पर आज शरारती अनसरों ने किसानों के झंडों की आड़ लेकर हमला कर दिया। इस जानलेवा हमले दौरान हमलावरों ने कृपाणें और हथियार सरेआम लहराए और खूब गुंडागर्दी की। ये लोग अपने आपको किसान बताते हुए मांग कर रहे थे कि आजाद ग्रुप की तरफ से अपने बोर्डों पर जो किसानों के चिह्न इस्तेमाल करे गए हैं वह हटाए जाएं।

इसके बाद परमिन्दर सोहाना, सुरिन्दर सिंह रोडा और ओर मोहतबरों की तरफ से समझाए जाने पर उक्त लोग वापस चले गए लेकिन बाद में फिर शरारती तत्व हल्लागुल्ला करने के लिए आए और पूर्व मेयर के दफ़्तर पर हमला कर दिया। हमले में समर्थकों के भी चोटें आईं। हमले के बारे में पूर्व मेयर कुलवंत सिंह की तरफ से देर शाम बुलाई प्रैस कॉन्फ्रैंस के दौरान उन्होंने कांग्रेस और शिरोमणी अकाली दल के नेताओं पर सरेआम नाम लेकर दोष लगाऐ गए। उन्होंने कहा कि वह बौखलाहट में आकर ऐसीं भद्दी हरकतों पर उतर आए हैं।

 


हर बूथ की वीडियो रिकॉर्डिंग करवाई जाए : कुलवंत
कुलवंत सिंह ने कहा कि इससे बड़ा जानलेवा हमला क्या हो सकता है कि हमलावर किसानों के झंडे लेकर हथियारों से लैस होकर आए। उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की है कि मोहाली के सभी इलाके को अति संवेदनशील घोषित करते हुए हर एक बूथ की वीडियो रिकार्डिंग करवाई जाए और अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की जाए। किसानों के चिन्ह का प्रयोग करने का आरोप लगाना तो एक बहाना था। सभी ही पार्टियों कांग्रेस, अकाली दल और आप ने अपने-अपने होर्डिंगों पर किसानों के चिन्ह अंकित किए हुए हैं। 


शिरोमणी अकाली दल ने नकारे सभी आरोप
मामले में शिरोमणी अकाली दल के नेता चरनजीत सिंह बराड़ ने इन आरोपों का खंडन करते कहा कि वहां कुछ लोगों ने यह कहा था कि वह किसानों के लिए पिछले तीन महीनों से लंगर लगा रहे हैं जिससे किसानों की आत्मसम्मान भड़क उठी और दफ़्तर पर हमला कर दिया। उन्होंने इसकी निंदा भी की। इस तरह किसी राजनैतिक पार्टी पर इल्जाम लगाना अपनी बौखलाहट का नतीजा होता है। हमलावरों की तरफ से वीडियो वायरल की गई, जिनमें से एक राजनैतिक दल का नेता परमिन्दर सिंह सोहाना की पगड़ी उतारने का दावा करता है। हालांकि परमिन्दर सोहाना ने उस रंग की पगड़ी नहीं बाँधी हुई थी, जो वह व्यक्ति दिखा रहा था। सोहाना ने भी एक अलग वीडियो वायरल करके कहा है कि उनके सिर पर यही पगड़ी है जो उन्होंने सुबह बांधी थी।

उन्होंने कहा कि उनकी पगड़ी नहीं उत्तरी और हो सकता है कि पगड़ी उतारने वालों ने अपने ही किसी साथी की पगड़ी उतार दी हो। पगड़ी किसी की भी नहीं उतारनी चाहिए। क्योंकि यह हमारी नहीं बल्कि गुरु की बख्शी हुई पगड़ी है। वहीं कुलवंत सिंह ने दावा किया है कि वह ऐसी ओछी हरकतों से डरने वाले नहीं हैं, वे सभी 50 वार्डों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे और सभी पर जीत हासिल करेंगे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!