बाहुबली मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से मोहाली लाई पुलिस

Edited By bhavita joshi,Updated: 23 Jan, 2019 08:52 AM

bahubali mukhtar ansari gets mohali from banda jail

उत्तर प्रदेश से बहुजन समाज पार्टी के विधायक मुख्तार अंसारी को मोहाली पुलिस ने एक रंगदारी मांगने के मामले में बांदा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लिया है।

मोहाली(कुलदीप): उत्तर प्रदेश से बहुजन समाज पार्टी के विधायक मुख्तार अंसारी को मोहाली पुलिस ने एक रंगदारी मांगने के मामले में बांदा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लिया है। मंगलवार को उसे कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच मोहाली की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से  उसे कोर्ट ने दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

भले ही इस केस के बारे में पुलिस ने चुप्पी साधी हुई है,लेकिन सूत्रों की मानें तो मोहाली के मटौर पुलिस स्टेशन में मुख्तार अंसारी के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 386 तथा 506 के तहत केस दर्ज किया गया था। उस पर आरोप है कि उसने मोहाली के एक बिल्डर से फोन पर करोड़ों रुपयों की रंगदारी मांगी थी। फोन पर कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम मुख्तार अंसारी बताया था।

बुलेट प्रूफ गाड़ी में लाए, मीडिया से बनाई दूरी
बांदा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लिए विधायक मुख्तार अंसारी को मोहाली अदालत में पेशी के लिए बुलेट प्रूफ कार में लाया गया था। उसकी गाड़ी के आगे आगे एम्बुलैंस चल रही थी और पुलिस की कई गाडिय़ों का काफिला भी आगे पीछे चल रहा था। पुलिस ने उसे सीधा अदालती काम्पलैक्स की बेसमैंट वाली पार्किंग में पहुंचाया, जहां से उसे लिफ्ट पर कोर्ट रूम तक ले गए। जहां-जहां से पुलिस गुजरती जाती, वहां-वहां से दरवाजों की कुंडियां तक लगा दी जातीं ताकि कोई भी मीडिया कर्मी उस तक पहुंच न बना सके। उसकी पेशी संबंधी तथा उसके खिलाफ दर्ज किए गए केस बारे में पुलिस ने कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया।

गैंगस्टर से विधायक बना 
प्राप्त जानकारी मुताबिक मुख्तार अंसारी पहले गैंगस्टर होता था जो कि बाद में विधायक बन गया था। वह 45 के करीब अलग-अलग अपराधिक केसों के चलते वर्ष 2015 से अलग अलग जेलों में बंद रहा है। वर्ष 1990 के शुरू में वह पूर्वी उत्तर प्रदेश में अपराध जगत में दाखिल हुआ था और वर्ष 1995 में वह बसपा में शामिल हो गया तथा मौंअ विधानसभा हलके से विधायक चुना गया था। तब से लेकर अब तक वह 6 चुनाव जीत चुका है। उसके खिलाफ कत्ल, अगवा, फिरौती आदि के कई मामले दर्ज हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!