प्रॉपर्टी टैक्स के भुगतान के लिए अगले सप्ताह से सैक्टरों में लगेंगे शिविर

Edited By pooja verma,Updated: 12 Jun, 2019 11:00 AM

camps to be started in sectors from next week for property tax payment

चंडीगढ़ में लोगों को संपत्ति कर के भुगतान में आ रही मुश्किलों को दूर करने के लिए नगर निगम अगले सप्ताह से सैक्टरों में शिविर लगाएगा।

चंडीगढ़ जून (राय): चंडीगढ़ में लोगों को संपत्ति कर के भुगतान में आ रही मुश्किलों को दूर करने के लिए नगर निगम अगले सप्ताह से सैक्टरों में शिविर लगाएगा। निगम की टैक्स ब्रांच का मानना है कि इससे लोगों को ने कर से संबंधित मुद्दों का निपटारा करने में आसानी होगी। डाटा भी ऑनलाइन अपलोड किया 

 

निगम आयुक्त का कहना है कि इससे शहर के एक लाख से अधिक संपत्ति करदाताओं को लाभ होगा। निगम प्रत्येक सैक्टर में शिविर लगाने के दिन निर्धारित करेगा, ताकि लोग पार्षद व रैजीडैंट वैल्फेयर एसोसिएशनों की सहायता से शिविर में आकर अपनी मुश्किलों का हल कर पाएं व समय पर कर जमा करवा पाएं। 

 

निगम इसकी शुरूआत सैक्टर-63 से करेगा। निगम के अतिरिक्त आयुक्त का कहना था कि अब तक निगम ने आवासीय व व्यावसायिक संपत्ति के लगभग 65000 कर दाताओं का डाटा भी ऑनलाइन अपलोड किया है। बाकी को भी जल्द ही कवर किया जाएगा। 

 

उनका कहना था कि गत अप्रैल माह में निगम पहली बार पानी और बिजली बिलों की तर्ज पर डाकघर के माध्यम से 12 क्षेत्रों में 5000 से अधिक निवासियों को संपत्ति कर के बिल भेजे थे। इससे पहले यह प्रक्रिया स्व-मूल्यांकन के तहत थी। कर विभाग ने केवल अखबारों में विज्ञापन देकर लोगों को समय पर कर जमा करवाकर रियायतें लेने के लिए भी प्रेरित किया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!