अजय माकन की याचिका पर राज्यसभा सांसद कार्तिकेय व अन्य को हाईकोर्ट का नोटिस

Edited By Ajay Chandigarh,Updated: 17 Aug, 2022 09:20 PM

cancellation of election results

हरियाणा से राज्यसभा सीट के लिए कांग्रेस के उमीदवार रहे सीनियर कांग्रेस लीडर अजय माकन ने चुनाव परिणाम को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी है। उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने चुनाव जीतने वाले भाजपा समॢपत आजाद उम्मीदवार काॢतकेय शर्मा व...

चंडीगढ़,(हांडा): हरियाणा से राज्यसभा सीट के लिए कांग्रेस के उमीदवार रहे सीनियर कांग्रेस लीडर अजय माकन ने चुनाव परिणाम को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी है। उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने चुनाव जीतने वाले भाजपा समॢपत आजाद उम्मीदवार काॢतकेय शर्मा व कृष्ण लाल पंवार को 19 सितम्बर के लिए नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने को कहा है। याचिका में मांग की गई है कि रिटॄनग अधिकारी को आदेश दिए जाएं कि चुनाव प्रक्रिया का सारा रिकॉर्ड सुरक्षित रखा जाए और चुनाव नतीजों को रद्द किया जाए। 

 


याचिका में कहा गया है कि एक वोट, जो कि आजाद उम्मीदवार काॢतकेय शर्मा के खाते में गिना गया, रिजैक्ट होना चाहिए था, जिसमें निशान ही गलत जगह लगाया गया था। याचिका में बताया गया कि याची ने मतों की गिनती के समय भी ऑब्जैक्शन की थी लेकिन उनकी नहीं सुनी गई और वोट वैलिड बताते हुए आजाद उमीदवार के खाते में गिना गया, जिससे परिणाम बिगड़ गए।  

 


याचिका में बताया गया कि एक वोट किरण चौधरी का भी गलत निशान  लगाने के कारण रिजैक्ट किया गया था। ऐसे में दूसरा वोट भी रिजैक्ट होना चाहिए, जिस पर गलत जगह निशान लगा था। याचीपक्ष ने मतपत्रों की पुन: जांच करवाए जाने की मांग भी की है। मामले की अगली सुनवाई 19 सितम्बर को होगी। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!