भाजपा उम्मीदवार के पति के सुसाइड मामले में आजाद ग्रुप से उम्मीदवार समेत 3 पर केस दर्ज

Edited By ashwani,Updated: 11 Feb, 2021 08:54 PM

case filed for 3 including candidate from azad group in suicide case

पत्नी के आरोप, नामांकन वापस लेने का लगातार बनाया जा रहा था दबाब, इसके चलते ही पति था बेहद परेशान

मोहाली, (संदीप): वार्ड नंबर-37  से भाजपा की प्रत्याशी मुन्नी देवी के पति सोमपाल (45) के फंदा लगाकर आत्महत्या करने के मामले में फेज-1 थाना पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा के तहत केस दर्ज किया है। थाना पुलिस ने हरपाल सिंह उर्फ चन्ना, बलजिंदर कौर और फौजी के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा-306 और 120-बी के तहत केस दर्ज किया है।

 

पुलिस ने मृतक की पत्नी मुन्नी देवी की शिकायत पर जांच करते हुए उक्त तीनों के खिलाफ केस दर्ज किया है। बलजिंदर कौर नगर निगम चुनाव में वार्ड-37 से ही मुन्नी देवी के सामने आजाद ग्रुप से उम्मीदवार है। जबकि हरपाल सिंह उर्फ आजाद गु्रप का मैंबर है और पूर्व पार्षद भी है। फेज-1 थाना प्रभारी शिवदीप बराड़ के अनुसार पुलिस ने उक्त तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। केस में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।


 

एस.एस.पी. को भी शिकायत दी थी
मुन्नी देवी ने पुलिस को दी शिकायत में कहा था कि नगर निगम चुनाव में भाग लेने के लिए उसने हाल ही में भाजपा से वार्ड नंबर-37 के लिए अपना नामाकंन भरा था जबकि दूसरी और आजाद ग्रुप से उसके पड़ोस में ही रहने वाली बलजिंदर कौर ने नामाकंन भरा है। मुन्नी के अनुसार जबसे उसने नामाकंन भरा था तब से लेकर ही हरपाल सिंह, उसकी भाभी बलजिंदर कौर और उनका साथी फौजी उन्हें परेशान कर रहे थे। उन्होंने शिकायत में बताया कि 4 फरवरी को तीनों उसे नामाकंन वापस लेने के लिए अपने साथ लेकर गए थे। वे उस पर और उसके परिवार पर लगातार नामांकन वापस लेने का दबाव बना रहे थे। इस विषय में उन्होंने एस.एस.पी. को शिकायत भी दी थी। इन बातों को लेकर उसके पति सोमपाल बेहद परेशान चल रहे थे। 


शराब पिलाने के बाद घर छोड़ा था
9 फरवरी को किसी अंजान व्यक्ति ने पति को शराब पिलाई और नशे की हालत में सोमपाल को घर के पास छोड़ गया। अगले दिन सुबह उसके पति सोमपाल फेज-1 स्थित पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन के कार्यालय में अपनी ड्यूटी के लिए निकले थे लेकिन सुबह के ही करीब 9 बजे उन्हें उनके पति के कार्यालय से उनके सहकर्मियों ने फोन कर सूचित किया के सोमपाल ने कार्यालय में ही फंदा लगा लिया है। यह सुनते ही आनन-फानन में वह अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पति के कार्यालय में पहुंची थी। उसके पति को फंदे से उतार कर अस्पताल पहुंचाया गया तो डाक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया था। मुन्नी देवी की शिकायत पर जांच करने के बाद पुलिस ने उक्त तीनों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!