प्लांट से निकलकर सड़क तक पहुंचा लीचड़,  लोगों का जीना हुआ दूभर

Edited By pooja verma,Updated: 18 Sep, 2019 03:56 PM

chemical out of the plant and reach the road people live hard

डड्डूमाजरा में स्थित ग्रीन टेक गारबेज प्रोसैसिंग प्लांट के भीतर हजारों टन कचरा बिना प्रोसैसिंग के पड़ा है।

चंडीगढ़ (राय) : डड्डूमाजरा में स्थित ग्रीन टेक गारबेज प्रोसैसिंग प्लांट के भीतर हजारों टन कचरा बिना प्रोसैसिंग के पड़ा है। उसके बोझ से उसकी सुरक्षा दीवारें भी टूटने लगी हैं। अब प्लांट में जमा कचरे के नीचे से लीचड़ बह कर मुख्य सड़क पर आना शुरू हो गया है। यहां लोगों का कहना है कि अभी तो इस गंदे पानी का सड़क पर आना शुरू हुआ है। इससे दो पहिया वाहन चालकों को फिसल कर गिरने का डर रहेगा। 

 

आसपास के इलाकों में और अधिक बदबू फैलनी शुरू हो जाएगी। पिछले वर्ष भी इसी तरह गंदा पानी प्लांट से सड़क तक आ गया था, जिसे फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों से धोया था। अब फिर से ऐसे हालत बन गए हैं लेकिन न तो निगम कोई सुध ले रहा और न ही प्रशासन।

 

एन.जी.टी. में दर्ज करवाएंगे शिकायत: निगम कमिश्नर
कुछ दिन पहले प्लांट की मुख्य सड़क की ओर की सुरक्षा दीवार कचरे के बोझ से टूट गई थी। उसके अगले ही दिन प्लांट के पिछली ओर शूटिंग रेंज की तरफ की सुरक्षा दीवार टूट गई। अगले दिन प्रशासन के अधिकारी मौके पर भी गए व प्लांट प्रबंधकों को नोटिस भी दिया। इससे पहले निगम भी प्रदूषण फैलाने के लिए प्लांट को 1.46 करोड़ के जुर्माने का नोटिस दे चुका है। 

 

प्लांट में कचरे का निष्पादन न के बराबर है और समझौते के अुनसार शहर का पूरा कचरा भी नहीं लिया जा रहा। इस संबंध में निगम कमिश्नर का कहना था कि वह प्लांट के विरुद्ध फिर नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में शिकायत दर्ज करवाने पर विचार कर रहे हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!