स्टील सेल डिपो के खाली स्पेस को शादी समारोह के लिए देगा सिटको

Edited By Priyanka rana,Updated: 30 Aug, 2019 11:42 AM

citco

चंडीगढ़ इंडस्ट्रीयल एंड टूरिज्म डिवैल्पमैंट कार्पाेरेशन (सिटको) अपने इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 स्थित स्टील डिपो के खाली स्पेस में शादी समारोह और अन्य कार्यक्रमों के लिए परमिशन देने पर विचार कर रहा है।

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ इंडस्ट्रीयल एंड टूरिज्म डिवैल्पमैंट कार्पाेरेशन (सिटको) अपने इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 स्थित स्टील डिपो के खाली स्पेस में शादी समारोह और अन्य कार्यक्रमों के लिए परमिशन देने पर विचार कर रहा है। इस जगह से राजस्व प्राप्त करने के लिए विभाग इस तैयारी में है। 

जिसके लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है, जिसे अप्रूवल के लिए 2 सितम्बर को होने वाली बोर्ड ऑफ डायरैक्टर्स की मीटिंग में अप्रूवल के लिए लाया जाएगा। सिटको के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि सैल डिपो में उनके पास काफी स्पेस है, जिसका उपयोग किया जा सकता है। यही कारण है कि राजस्व के लिए वह यहां पर शादी समारोह की परमिशन देने की तैयारी कर रहे हैं। प्रस्ताव को बोर्ड मीटिंग में अप्रूवल के बाद ही इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा। 

जगह को किया जाएगा रैनोवेट :
उन्होंने कहा कि इस जगह को थोड़ा बहुत रैनोवेट किया जाएगा, ताकि शादी समारोहों के लिए यह जगह सही लगे। इसके लिए अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह इस जगह को चमकाने के लिए काम करें। रैंट पर विभाग द्वारा यहां समारोह करने की इजाजत दी जाएगी। 

इस संबंध में पूरी पॉलिसी तैयार की जा रही है, जिसे मीटिंग में रखा जाएगा। इसका रैंट कितना होगा, इस पर बोर्ड सदस्यों की तरफ से ही मोहर लगाई जाएगी। इसके अलावा सिटको को पैट्रोल पंप के लिए भी शहर में दो और साइट्स मिलने की चर्चा है। इस संबंध में भी बोर्ड मीटिंग में प्रस्ताव रखा जा सकता है। 

स्टील डिपो में यह होता है काम :
चंडीगढ़ इंडस्ट्रीयल एंड टूरिज्म डिवैल्पमैंट कॉर्पोरेशन (सिटको) का इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 स्थित स्टील सेल्स डिपो काफी पुराना है। सिटको यहां पर अपना बिजनैस वर्ष 1982 से चला रहा है और यहां से चंडीगढ़ और मोहाली में 100 के करीब सुक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों को वायर रोड्स और हॉट रोल्ड कोइल्स प्रदान करवाई जा  रही हैं। 

स्टील की सेल से सिटको का टर्नओवर 300 करोड़ के करीब है। सिटको बिजनैस को प्रोमोट करने के मकसद से इंडस्ट्रीयल को यह सामान बेचने के लिए डिपो में सामान स्टोर करके रखता है, ताकि यहीं से वह इसे खरीद सकें। इसके अलावा मैटीरियल को सीधे रेल स्टोक यार्ड से ही सप्लाई किया जाता है। 

पहले ही निजीकरण की लटक रही है तलवार :
सिटको पर पहले ही निजीकरण की तलवार लटक रही है। सिटको के तीन प्रमुख होटलों को भी निजी हाथों में देने से चंडीगढ़ प्रशासन को केंद्र से आदेश मिल चुके हैं।  ऐसे में सिटको इनका रैवेन्यू बढ़ाने का हर संभव प्रयास कर रहा है। इसके लिए प्रमुख होटलों में आऊटलैट्स को रैंट आऊट किया जा रहा है और अब सेल डिपो की भी खाली पड़ी भूमि का इस्तेमाल करने का प्रयास कर रहा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!