3 से 14 जुलाई तक  इटली के नेपोली शहर में होगी प्रतियोगिता

Edited By pooja verma,Updated: 24 Apr, 2019 02:26 PM

competition to be held in napoli italy from july 3 to 14

इटली में आयोजित होने वाली यूनिवर्सिएड गेम्स-2019 में पंजाब यूनिवर्सिटी और इससे संबंधित कालेजों के कई खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। यह गेम्स इटली के नेपोली शहर में आयोजित होगी जो 3 से 14 जुलाई के बीच में होगी।

चंडीगढ़ (लल्लन): इटली में आयोजित होने वाली यूनिवर्सिएड गेम्स-2019 में पंजाब यूनिवर्सिटी और इससे संबंधित कालेजों के कई खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। यह गेम्स इटली के नेपोली शहर में आयोजित होगी जो 3 से 14 जुलाई के बीच में होगी। 

 

पी.यू. और इससे संबंधित कालेजों के करीब 17 खिलाड़ी अलग-अलग गेम्स में चुने गए हैं जो एथलैटिक्स, फैंसिंग, शूटिंग, ताइक्वांडो, जुडो, स्वीमिंग की कैटागरी में खिलाडिय़ों का चयन हुआ है जो इटली में अपना दमखम दिखाएंगे। यह प्रतियोगिता नेपोली स्थित स्टेडियम सेन पोआलो में होगी। इस यूनिवर्सिटीज गेम्स में वर्ल्ड की कई यूनिवर्सिटीज के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। 

 

पी.जी.जी.सी.जी. सेक्टर -11, चंडीगढ़ की फैंसिंग खिलाड़ी काजल ने बताया कि पहले भी वह इंटरनैशनल स्तर पर 5 प्रतियोगिताओ में हिस्सा ले चुकी है, लेकिन अभी तक पदक जीतने से दूर हूं। मेरा फोकस है कि यह प्रतियोगिता बेहतरीन रहे। 

 

पिछले गेम्स से काफी कुछ सिखने को मिला है, जिसका प्रयोग कर खिताब जीतने की मेरी कोशिश रहेगी। मैं 6वीं कक्षा से ही फैंसिंग खेल रही हूं। इसके बाद नैशनल स्तर पर कई पदक जीते। बस अब इंटरनैशनल स्तर पर पदक जीतने की तमन्ना है। 

 

नैशनल लैवल पर 60 से अधिक पदक
काजल ने बताया कि यह साल उनके लिए काफी महत्वपूर्ण रहा और रैंकिंग भी बेहतर रही जिस कारण मेरा चयन इंडिया टीम में हुआ। 2018 में 5 स्वर्ण पदक जीते हैं। इंटर कालेज फैंसिंग प्रतियोगिता के अलग-अलग इंवैंट में 4 स्वर्ण पदक हासिल किए थे। 


ऑल इंडिया इंटर यूनिवॢसटी प्रतियोगिता में 1 स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक अपने नाम किया था। नैशनल स्तर पर अभी तक 60 से अधिक पदक जीत चुकी हूं, जिनमें स्वर्ण पदक की संख्या अधिक है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!