नगर सेवक बनकर ही शहर की सेवा करना पसंद करुंगा : देवेश

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Jan, 2018 08:08 AM

davesh moudgil

मेयर चुनाव जीतने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए देवेश ने कहा की चंडीगढ़ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू इंडिया मेकिंग परियोजना को चंडीगढ़ में लागू करने का प्रयास करेंगे।

चंडीगढ़(राय) : मेयर चुनाव जीतने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए देवेश ने कहा की चंडीगढ़ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू इंडिया मेकिंग परियोजना को चंडीगढ़ में लागू करने का प्रयास करेंगे। 

 

उन्होंने कहा की मोदी की तरह ही वे भी साधारण परिवार से सबंध रखते है इसीलिए वह नगर सेवक बनकर ही शहर की सेवा करना पसंद करेंगे। पूर्व मेयर आशा जसवाल को नामांकन वापिस लेने के लिए बाध्य करने को मौदगिल द्वारा दिए गए लिखित माफीनामे संबंधी पूछे जाने पर वह केवल इतना बोले की हाईकमान के निर्देशों तथा पार्टी के हित में जो था उन्होंने वही किया। 

 

सदन में भाजपा खेमे से की गई क्रॉस वोटिंग पर भी वह कुछ नहीं बोले व वरिष्ठ नेता जैन ने भी इस मुद्दे पर कुछ न बोलना ही बेहतर समझा। शहर को अतिरिक्त पेयजल की सप्लाई की आपूर्ति के सवाल पर उन्होंने कहा की इसी वर्ष शहर को अतिरिक्त पानी मिलना शुरू हो  जाएगा। देवेश के जिस मुद्दे पर टंडन गुट उनका विरोधी हुआ था आज उन्होंने उसे भी रिव्यू/स्टडी करने को कहा। 

 

क्रॉस वोट के लिए हो जांच : आशा
मेयर चुनाव में हमें 23 वोटों की उम्मीद थी परंतु 22 वोट ही मिले हैं। गत दिवस मीटिंग हुई थी और उसमें मैंने बोला था कि अगर कोई क्रॉस वोट होता है तो हमें उस पर क्या एक्शन लेना चाहिए और उसका मंथन करना चाहिए। भाजपा की 20 वोटें थी, एक अकाली की और एक सांसद की थी, 22 वोटें तो आई हैं। आशा ने कहा कि 1 वोट मेयर के लिए क्रॉस हुई और 2 वोटें सीनियर डिप्टी मेयर के चुनाव में क्रॉस हुई। इसकी जांच होनी चाहिए

 

पिछले 1 साल में शहर पर कोई नया टैक्स नहीं  लगाया : विनोद अग्रवाल 
डिप्टी मेयर विनोद अग्रवाल ने कहा कि शहर का विकास करना उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि मनीमाजरा वार्ड नंबर-24, 25 व 26 में बहुत सारे काम है जो पिछले लगभग 10-11 सालों से अटके पड़े हैं और बहुत सारी ऐसी समस्या है जिनका पिछली सरकारों के समय में हल नहीं हो पाया उनका हल करना मेरी प्राथमिकता रहेगी। 

 

सबसे पहले वार्ड नंबर-24, 25 व 26 का पूर्ण रूप से विकास हो।  शहर के लिए जहां भी मेरी किसी भी तरह की जरूरत पड़ेगी मैं हमेशा हाजिर रहूंगा। मेरे वार्ड में जितनी भी कालोनी व गांव पड़ते हैं वहां हर तरह की समस्या होगी वह हल की जाएगी। अग्रवाल ने कहा कि शहर के लिए जो कुछ भी मैं कर सकता हूं करुंगा।  पिछले 1 साल के दौरान कोई नया टैक्स नहीं लगा।

 

मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर चंडीगढ़ को सुंदर सिटी बनाने के लिए करेंगे काम : टंडन
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर की सीटों पर भाजपा के कार्यकत्र्ता एक अच्छी जीत लेकर सामने आए हैं। टंडन ने आशा कि यह तीनों अच्छा काम करते हुए चंडीगढ़ को सुंदर सिटी बनाने के लिए काम करेंगे। टंडन ने कहा कि क्रॉस वोट करने के बारे में भी चर्चा करेंगे। 

 

टंडन ने शहर में विकास कार्य के बारे में बताया कि यह एक कांटीन्युटी का प्रोसेस है क्योंकि मेयर का कार्यकाल 1 साल का होता है और विकास कार्य पर काम 2 साल पहले शुरू हुआ था, जिसे पूरा करने में डेढ़ या 2 साल का समय लगता है। टंडन ने कहा कि इसके अलावा भी अच्छे काम किए जाएंगे ताकि आने वाले समय और भी अ४छा हो। उन्होंने कहा कि केंद्र की सहायता और निगम के सभी पार्षदों की एकजुटता से सभी कार्य अच्छी तरह से किए जाएंगे। गत दिवस हुई बैठक में क्यास लगाया जा रहा था कि किस तरह से क्रॉसिंग हो सकती है परंतु ऐसा नहीं हुआ। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!