अब पंचकूला जिला परिषद चेयरमैन व वाइस चेयरमैन चुनाव 9 मार्च को होंगे

Edited By ,Updated: 07 Mar, 2016 09:26 AM

district council election deleayed

कोरम पूरा न होने की वजह से रविवार को पंचकूला जिला परिषद चेयरमैन व वाइस चेयरमैन का चुनाव नहीं हो सका । अब चुनाव 9 मार्च का होगा। जिसकी सूचना सभी सदस्यों को नोटिस जारी कर भेज दी गई है।

पंचकूला,  (मुकेश/अग्रिहोत्री) कोरम पूरा न होने की वजह से रविवार को पंचकूला जिला परिषद चेयरमैन व वाइस चेयरमैन का चुनाव नहीं हो सका । अब चुनाव 9 मार्च का होगा। जिसकी सूचना सभी सदस्यों को नोटिस जारी कर भेज दी गई है। 

जानकारी के मुताबिक रविवार को चेयरमैव व वाइस चेयरमैन का चुनाव होना था जिसके लिए 10 सदस्यों में से एक भी सदस्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय में नहीं पहुंचा जिसके चलते चुनाव को टाल दिया गया और चुनाव की तिथि 9 मार्च कर दी गई। 

सूत्रों का कहना है कि रविवार को चुनाव में 10 में से 7 सदस्य उपस्थित होने जरूरी थे लेकिन वहां मौके पर कोई भी सदस्य नहीं पहुंचा जिससे चुनाव की डेट आगे बढ़ानी पड़ी। वहीं चेयरमैनी के चुनाव के लिए तय 9 मार्च की बैठक में सदस्यों के कोरम पूरा होने की अड़चन नहीं रहेगी। चुनाव में 10 में से ज्यादा से ज्यादा जितने भी सदस्य भाग लेंगे उनमें से ही चेयरमैन व वाइस चेयरमैन बन जाएगा। 

भाजपा विधायक लतिका शर्मा व पंचकूला के भाजपा विधायक ज्ञान चंद गुप्ता का भाजपा के सदस्यों को चेयरमैन व वाइस चेयरमैन बनाने के लिए पूरा जो लगा रहे हैं। हालांकि भाजपाई दावा कर रहे हैं कि चेयरमैन व वाइस चेयरमैन भाजपा का ही बनेगा। 

भाजपा पृष्ठभूमि के सदस्य सबसे ज्यादा कांग्रेसी 

जिला परिषद में भाजपा पृृष्ठभूमि के सबसे ज्यादा 4 सदस्य भाग सिंह दमदमा, बल सिंह राणा, रीतू सिंगला, बबली शर्मा,चुनाव जीते थे इसके बाद रीना रानी भी भाजपा में विधिवत शामिल हो गई ।

जिससे भाजपा के सदस्यों की संख्या पांच हो गई है। इसी प्रकार इनैलो पृष्ठभूमि के देश राज पोसवाल व जय सिंह बाड़ी वाला सदस्य  चुनाव जीते हैं जबकि कांग्रेस  पृष्टभूमि के  फोम लाल व धर्मवीर सदस्य चुनाव जीते है। इसके अलावा एक जसवीर कौर आजाद चुनाव जीती है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!