नई आल्टो कार में ही मैन्युफैक्चरिंग डिफैक्ट होने का डाला संदेह, 90 हजार का हर्जाना

Edited By bhavita joshi,Updated: 20 Jan, 2019 08:43 AM

due to the fact that the new alto car is a manufacturing defect

3.21 लाख खर्च करके खरीदी नई आल्टो कार में ही मैन्युफैक्चरिंग डिफैक्ट होने का संदेह कंपनी के कर्मचारी ने ग्राहक के अंदर बिठा दिया, जिसके चलते उसे परेशानी का सामना करना पड़ा।

चंडीगढ़(राजिंद्र): 3.21 लाख खर्च करके खरीदी नई आल्टो कार में ही मैन्युफैक्चरिंग डिफैक्ट होने का संदेह कंपनी के कर्मचारी ने ग्राहक के अंदर बिठा दिया, जिसके चलते उसे परेशानी का सामना करना पड़ा। फोरम ने कंपनी को सेवा में कोताही का दोषी करार देते हुए 50 हजार रुपए हर्जाना और मानसिक पीड़ा और उत्पीडऩ के लिए 30 हजार का मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं। शिकायतकत्र्ता को 10 हजार रुपए मुकदमा खर्च भी अदा करना होगा। पंचकूला निवासी सुनील ने फोरम में ऑटो पेस नैटवर्क प्राईवेट लिमिटेड, इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 चंडीगढ़, ऑटो पेस नैटवर्क प्राईवेट लिमिटेड, इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 पंचकूला और मारुती सुजुकी इंडिया लिमिटेड, सैक्टर-8सी चंडीगढ़ के खिलाफ शिकायत दी थी।

 हालांकि फोरम ने ये फैसला सिर्फ ऑटो पेस नैटवर्क प्राईवेट लिमिटेड, इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 चंडीगढ़ के खिलाफ ही सुनाया है। शिकायतकर्ता ने बताया कि 28 जुलाई 2016 को उसने ऑपोजिट पार्टी-1 से 3.21 लाख रुपए में मारुती आल्टो 800 एल.एक्स.आई. कार खरीदी। शिकायतकर्ता ने कहा कि पहले दिन से कार की बॉडी का कलर बंपर्स मैच नहीं कर रहा था और इंजन से अबनॉर्मल साउंड व वाइब्रेशन भी आ रही थी। 

इस मामले से ऑपोजिट पार्टी-2 को बताया गया। इस प्रोब्लम को उन्होंने माना और बताया गया कि नई कार के साथ ओपी-1 द्वारा इसे रिप्लेस किया जाएगा। फिर भी कार को रिप्लेस नहीं किया गया, जिसके बाद वह व्हीकल को रिप्लेसमैंट के लिए ओपी-2 के पास लेकर गए। लेकिन उन्होंने कार को ओपी-1 के पास रिप्लेसमैंट के लिए भेज दिया।

 इसके बाद ही कंपनी की तरफ से उनकी कार को चैक किया गया। इस दौरान उन्होंने पाया कि कंपनी का मैकेनिक उसकी कार के पास खड़ी एक सैकेंड हैंड कार के पार्ट्स निकाल रहा था। ये देखकर शिकायतकर्ता को काफी धक्का और सदमा लगा, जिसके चलते उन्होंने पूरे मामले की वीडियोग्राफी भी की। जिसके बाद उन्होंने इस संबंध में पुलिस को भी जानकारी दी। वहीं दूसरे सभी पक्षों ने फोरम में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने सेवा में कोई कोताही नहीं बरती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!