प्रशासन ने कई रामलीला कमेटियों को अब दी दशहरा उत्सव की अनुमति

Edited By AJIT DHANKHAR,Updated: 23 Oct, 2020 10:51 PM

dussehra festival

डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रैट ने दिए आदेश, मिनिस्ट्री द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस की करनी होगी पालना देरी से अनुमति मिलने के कारण ज्यादातर रामलीला कमेटियां नहीं मना रही दशहरा उत्सव

चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा): प्रशासन ने शहर की कई रामलीला कमेटियों को रथयात्रा और दशहरा उत्सव के लिए प्रिंसीपल अप्रूवल दे दी है लेकिन इन कमेटियों को आयोजन के दौरान कोरोना को लेकर मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स, मिनिस्ट्री ऑफ हैल्थ एंड फैमिली वैल्फेयर द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस की पालना करनी होगी। वहीं, देरी से अप्रूवल के चलते अधिकतर कमेटियां इस बार दशहरा सेलीब्रेशन नहीं कर रही हैं। सिर्फ कुछ कमेटियां ही छोटे कार्यक्रमों का आयोजन कर रही हैं। एस.एस.पी. की तरफ से जिन कमेटियों को नो आब्जेक्शन रिपोर्ट्स दी गई है, उन कमेटियों को ही ये अप्रूवल दी गई है। डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रैट की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं। प्रशासन अलग से अपने स्तर पर भी इन कमेटियों को गाइडलाइंस जारी कर सकता है। 

 


आदेशों में कहा गया है कि आयोजन के दौरान कितने लोग एकत्रित हो सकते हैं, इसे लेकर मिनिस्ट्री के दिशा-निर्देशों का ध्यान रखा जाना चाहिए। डी.एम. की तरफ से साफ किया गया है कि सख्त निर्देशों के साथ ही ये प्रिंसीपल अप्रूवल दी गई है। इन कमेटियों को दशहरा व रथयात्रा को लेकर अप्रूवल दी गई है, उनमें यूथ वैल्फेयर क्लब गांव मलोया समेत अन्य कमेटियां शामिल हैं। केंद्रीय रामलीला महासभा की तरफ से जानकारी दी गई कि उन्होंने परमिशन नहीं ली है, क्योंकि वह दशहरा सेलीब्रेशन नहीं कर रहे है। बताया गया कि अधिकतम कमेटियां इस बार दशहरा सेलीब्रेशन नहीं कर रही हैं।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!