शहर में फंसे मजदूरों, छात्रों और पर्यटकों को घर भेजने के प्रयास शुरू, यहाँ करें आवेदन

Edited By Priyanka rana,Updated: 02 May, 2020 10:17 AM

efforts to send trapped laborers students

लॉकडाउन की वजह से शहर में फंसे प्रवासी मजदूरों, छात्रों और पर्यटकों को घर भेजने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन ने प्रयास शुरु कर दिये हैं।

चंडीगढ़(राजिंद्र) : लॉकडाउन की वजह से शहर में फंसे प्रवासी मजदूरों, छात्रों और पर्यटकों को घर भेजने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन ने प्रयास शुरु कर दिये हैं। प्रशासन यह आंकड़े जुटाने में लगा है कि कितने मजदूर हैं, जो शहर के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए हैं। ऐसे लोगों की सूची बनाने के लिए प्रशासन ने एक हेल्पलाइन नंबर 18001802067 जारी किया है, जिस पर वह संपर्क कर सकेंगे।

इस पूरी प्रक्रिया के लिए प्रशासन ने राजीव तिवारी को नोडल ऑफिसर नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि प्रशासन अभी शहर में फंसे सभी मजदूरों का आंकड़ा जुटाएगा। इसके बाद जिस राज्य के मजदूर ज्यादा होंगे, उस राज्य से संपर्क किया जाएगा और बातचीत के आधार पर यह तय होगा कि मजदूरों को उनके घर कैसे भेजा जाएगा। 

ऐसे मजदूर, छात्र व पर्यटक प्रशासन की तरफ से जारी वेबसाइट http://admser.chd.nic.in/migrant/ पर आवेदन कर सकेंगे। जो मजदूर वेबसाइट पर आवेदन करने में सक्षम नहीं हैं वो हेल्पलाइन 18001802067  पर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे के बीच संपर्क कर सकते हैं। केंद्र सरकार ने फंसे प्रवासी मजदूरों, छात्रों और पर्यटकों को घर भेजने के लिए स्पेशल ट्रेन को चलाने के निर्देश जारी कर दिये हैं। 

ऐसे में आंकड़े जुटाने के बाद ही यह तय होगा कि उन्हें बस से घर भेजा जाएगा या फिर ट्रेन से। गौरतलब है कि 24 मार्च को अचानक लॉकडाउन की घोषणा के बाद हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर, छात्र और पर्यटक शहर व अन्य राज्यों में फंस गए थे और उनकी घर वापसी एक बड़ी समस्या बनी हुई थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!